Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Lucknow Hotel Fire: हिरासत में लेवाना होटल का मालिक, अग्निकांड मामले में कड़ाई से पूछताछ कर रही है यूपी पुलिस

Lucknow Hotel Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में हुए अग्निकांड मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और होटल मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 05, 2022 21:24 IST
Lucknow Hotel Fire- India TV Hindi
Image Source : PTI Lucknow Hotel Fire

Highlights

  • हिरासत में लेवाना होटल का मालिक
  • अग्निकांड मामले में कड़ाई से पूछताछ कर रही है यूपी पुलिस
  • प्रबंधन पर होगी कार्रवाई

Lucknow Hotel Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में हुए अग्निकांड मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और होटल मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस पूरे मामले में अज्ञात के खिलाफ पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि, होटल मालिक राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल और जीएम संजय श्रीवास्तव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सीएम योगी ने दिए थे जांच के आदेश

आग लगने की घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के जांच के आदेश पर लखनऊ की मंडलायुक्त डा. रोशन जैकब तथा लखनऊ के पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में जांच समिति भी गठित की गई है। लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जैकब ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि होटल लेवाना सुइट्स के प्रबंधन पर कार्रवाई होगी। होटल के मानक तथा फायर उपकरणों की जांच होगी। जहां पर भी लापरवाही होगी तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। हादसे में अब तक चार लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है जबकि ग्राहकों, पुलिस व दमकलकर्मियों सहित कई लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

जेसीपी कानून व्यवस्था ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य के दौरान अत्यधिक धुएं के कारण दमकलकर्मियों को भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए जल्द ही जानकारी दी जाएगी। मामले की जांच के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर और मंडल आयुक्त को संयुक्त रुप से टीम गठित कर नियुक्त किया गया है। वहीं, फायर सेफ्टी के मानकों में हुए उल्लंघन की जांच के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक फायर सर्विस आकाश कुलहरि को गठित जांच टीम में एसोसिएट सदस्य के रुप में नामित किया गया है।

प्रशासन करेगा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में चार मंजिला एक होटल में सोमवार सुबह आग लग गई। आग की इस घटना में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि कम से कम दस लोग घायल हो गए। पुलिस ने जानकारी दी कि आग लगाने की यह घटना हजरतगंज के मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित लेवाना सूट होटल में हुई। अधिकारियों ने कहा कि बचाव दल यह देखने के लिये होटल परिसर की तलाशी ले रहे हैं कि कहीं कोई और फंसा न हो। लेकिन इस बीच ये भी जानकारी सामने आई है कि होटल के मालिक अभी तक प्रशासन को पास किया हुआ नक्शा नहीं दे पाए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement