Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Lulu Mall Controversy: लखनऊ के लुलु मॉल विवाद में सामने आया CM योगी का बयान, प्रशासन को दिए ये सख्त निर्देश

Lulu Mall Controversy: लखनऊ का लुलु मॉल खुलने के साथ ही विवादों से घिर गया है। नमाज से शुरू हुआ विवाद अब हनुमान चालीसा तक जा पहुंचा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 19, 2022 11:49 IST
CM Yogi- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Yogi

Highlights

  • लखनऊ का लुलु मॉल खुलने के साथ ही विवादों से घिरा
  • नमाज से शुरू हुआ विवाद अब हनुमान चालीसा तक जा पहुंचा
  • लखनऊ प्रशासन को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए ये मामला: सीएम योगी

Lulu Mall Controversy: यूपी की राजधानी लखनऊ में बने लुलु मॉल (Lulu Mall) को लेकर बीते दिनों जो विवाद सामने आए हैं, उसे लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा, 'लखनऊ में एक मॉल खुला है, उसे लेकर अनावश्यक बयानबाजी की जा रही है और सड़कों पर प्रदर्शन करके यातायात को बाधित किया जा रहा है। इस मामले में अराजकता पैदा करने की कोशिश हो रही है। इसे लखनऊ प्रशासन को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। इस मामले में सख्ती से निपटना चाहिए।'

4 युवक हिरासत में लिए गए

इस मामले में एडीसीपी साउथ राजेश श्रीवास्तव का बयान भी सामने आया है। उन्होंने बताया कि जिन 4 युवकों ने लुलु मॉल में प्रार्थना की थी, उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है। 

क्या है लुलु मॉल विवाद

लखनऊ का लुलु मॉल (Lulu Mall) खुलने के साथ ही विवादों से घिर गया है। नमाज से शुरू हुआ विवाद अब हनुमान चालीसा तक जा पहुंचा है। दरअसल, मॉल परिसर में घुसकर कुछ लोगों ने अचानक से हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने बताया था कि पहले कुछ लोग मॉल में घुसने को लेकर बाहर हल्ला मचा रहे थे, तभी अचानक 2 लोग अंदर पहुंचे और हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। 

घटना से जुड़ा एक वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि दो लड़के ठीक उसी जगह जमीन पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, जहां ये पोस्टर लगा है कि मॉल में किसी भी धार्मिक कार्य की अनुमति नहीं है। दोनों लड़कों ने बाकायदा अपने जूते उतार कर दूर रख दिए और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज

लखनऊ में लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़े जाने मामले में भी मॉल प्रबंधन ने नमाजियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। लुलु मॉल की तहरीर पर सुशांत गोल्फसिटी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ या नमाज अदा करने पर धारा 144 के तहत पाबंदी है। पुलिस ने धारा 153A, 295A, 341 समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

फोन नंबरों के जरिए नमाज पढ़ने वालों को तलाशेगी यूपी पुलिस 

लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़ने के मामले में अब पुलिस की नजर उन मोबाइल फोन नंबरों पर है जो नमाज पढ़ने के वक्त मॉल में एक्टिव थे। पुलिस उन सभी नम्बरों की लिस्ट बनाकर नमाज पढ़ने वालों का पता लगाएगी। लुलु मॉल में 1016 सीसीटीवी लगे हैं। लेकिन मॉल का पिछले संडे को उद्घाटन हुआ था, मॉल प्रशासन का कहना है कि सीसीटीवी में टाइम सेट किया जा रहा था, इसलिये नमाज़ पढ़ते वक्त वीडियो तो आया है, लेकिन सही टाइम अभी पता नहीं चल पा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement