Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी निकाय चुनाव से पहले BSP में बड़ा बदलाव, मायावती ने विश्वनाथ पाल को सौंपी पार्टी की कमान

मायावती ने ट्वीट किया, विश्वनाथ पाल बसपा के पुराने, मिशनरी कर्मठ व वफादार कार्यकर्ता हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे विशेषकर अति-पिछड़ी जातियों को बसपा से जोड़कर पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में पूरी जी-जान से काम करके सफलता जरूर अर्जित करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 20, 2022 23:11 IST
मायावती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मायावती

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की चीफ मायावती ने विश्वनाथ पाल को बसपा का यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। बता दें कि विश्वनाथ पाल अयोध्या मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी रहे हैं। मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया, वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए बसपा यूपी स्टेट संगठन में किए गए परिवर्तन के तहत विश्वनाथ पाल, मूल निवासी जिला अयोध्या को बीएसपी यूपी स्टेट का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

उन्होंने आगे लिखा कि विश्वनाथ पाल, बसपा के पुराने, मिशनरी कर्मठ व वफादार कार्यकर्ता हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे विशेषकर अति-पिछड़ी जातियों को बसपा से जोड़कर पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में पूरे जी-जान से काम करके सफलता जरूर अर्जित करेंगे।

मायावती ने ट्वीट कर दी जानकारी

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, हालांकि, इनसे पहले भीम राजभर ने भी बीएसपी यूपी स्टेट अध्यक्ष के पद पर रहकर पार्टी के लिए पूरी ईमानदारी व वफादारी से कार्य किया है, जिनकी पार्टी आभारी है और इनको अब पार्टी ने बिहार प्रदेश का को-आर्डिनेटर बना दिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव के लिए भले ही अभी तारिखों का ऐलान होना बाकी है, लेकिन सियासी तानाबाना अभी से बुना जाने लगा है। सभी राजनीतिक पार्टियां इसकी तैयारियों में भी जुट गईं हैं और बसपा भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहती। प्रदेश अध्यक्ष पर बदलाव निकाय चुनाव से ही जोड़कर देखा जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement