Moharram News: बरेली में मुहर्रम का जुलूस निकालने के दौरान 2 समुदायों में झड़प

Muharram News: मुहर्रम के इस जुलूस में डीजे पर संगीत भी बजाया जा रहा था जिसका दूसरे समुदाय के लोगो ने विरोध किया था।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 09, 2022 22:16 IST
Muharram News, Muharram Clash, UP Muharram Clash, UP Muharram News- India TV Hindi News
Image Source : PTI Muslim devotees carry Tazia during a procession on the tenth day of Muharram, which marks the day of Ashura, in Surat.

Highlights

  • मुहर्रम के जुलूस में डीजे बजाने को लेकर हुआ था विवाद।
  • मामला कहासुनी से आगे बढ़कर पथराव तक पहुंच गया था।
  • पुलिस ने मोर्चा संभालकर हालात सामान्य करा दिया है।

Moharram News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में मुहर्रम का जुलूस निकालने के दौरान 2 समुदायों के लोगों के बीच झड़प की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के भोजीपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को मुहर्रम का जुलूस निकालने के दौरान 2 समुदाय के लोगों में डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया था। बताया जा रहा है कि विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव तक कर दिया। घटना की सूचना पर कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने मामले को शांत कराया।

मुस्लिम समुदाय निकाल रहा था मुहर्रम का जुलूस

बरेली के पुलिस अधीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह मुस्लिम समुदाय मुहर्रम का जुलूस निकाल रहा था। मुहर्रम के इस जुलूस में डीजे पर संगीत भी बजाया जा रहा था जिसका दूसरे समुदाय के लोगो ने विरोध किया। सिंह के मुताबिक, दूसरे समुदाय के लोगों का कहना था कि मुहर्रम के जुलूस में कभी भी डीजे नहीं बजाया जाता है। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत कर स्थिति समान्य करायी और जुलूस को निकलवाया। पुलिस के अनुसार मझौआ गांव में पुलिस और PAC तैनात कर दी गयी है।

‘किसी भी तरह की नई परम्परा नहीं डाली जाएगी’
सीओ अजय कुमार गौतम ने बताया कि डीजे बंद कराने के बाद भी एक समुदाय के लोगों ने मुहर्रम का जुलूस निकालने वालों पर पथराव किया। उन्होंने कहा कि ताजिए और खुद को बचाने के लिए दूसरे समुदाय के लोगों ने भी पथराव किया। एसपी सिंह ने बताया कि किसी भी तरह की नई परम्परा नहीं डाली जाएगी। उनका कहना था कि अगर कोई नई परम्परा डालता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक, पथराव करने वालों की तलाश की जा रही है, जिनमें महिलाओं के भी शामिल होने की बात सामने आयी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022