Friday, April 26, 2024
Advertisement

Naveen Jindal: नवीन जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, नूपुर शर्मा का किया था समर्थन

Naveen Jindal:  नवीन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनका किसी धर्म या आस्था को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। लेकिन फिर भी उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, जिसकी वजह से उनके परिवार ने दिल्ली में रहना छोड़ दिया है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 22, 2022 7:39 IST
Naveen Jindal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Naveen Jindal

Highlights

  • बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी
  • पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा का किया था समर्थन
  • धमकियों की वजह से परिवार ने दिल्ली में रहना छोड़ा: नवीन जिंदल

Naveen Jindal: बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन जिंदल को दुनियाभर से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। मंगलवार को वृंदावन पहुंचे जिंदल ने खुद इस बात की जानकारी दी है। गौरतलब है कि नवीन ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। इसी वजह से नवीन को बीजेपी से निष्कासित किया गया था। 

नवीन (Naveen Jindal) ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनका किसी धर्म या आस्था को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। लेकिन फिर भी उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, जिसकी वजह से उनके परिवार ने दिल्ली में रहना छोड़ दिया है। जिंदल के मुताबिक, उन्होंने खुद को मिल रही धमकियों की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी है और मामले की जांच चल रही है। 

जिंदल (Naveen Jindal) ने ये भी कहा है कि मैंने तो केवल उन लोगों से सवाल पूछा था जिन्होंने हमारे हिन्दू देवी-देवताओं के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। मेरा इरादा कभी किसी धर्म या उस पर आस्था रखने वाले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। 

क्या है नूपुर विवाद

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं। डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर ऐसा है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। 

इसके बाद उन्होंने कुछ इस्लामिक मान्यताओं की बात की। नूपुर (Nupur Sharma) की इस डिबेट के दौरान कही गई बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और दुनियाभर में उनके बयान की निंदा की जाने लगी और विरोध प्रदर्शन होने लगे। विवाद को बढ़ता देख बीजेपी ने 5 जून को नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया।

कौन हैं नूपुर शर्मा?

नूपुर शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पढ़ाई की है और वह पेशे से एक वकील हैं। उन्होंने बर्लिन से भी पढ़ाई कर रखी है। नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने साल 2010 में छात्र राजनीति से बीजेपी की युवा मोर्चा में कदम रखा था। 

नूपुर साल 2015 में दिल्ली में उन्हें आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतरी थीं। इसके अलावा वह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रूप में भी काफी चर्चा में रही हैं। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement