Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Noida News: स्कूल में 4 साल की बच्ची से डिजिटल रेप, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए मामला

Noida News: नोएडा सेक्टर 39 की एक सोसाइटी में रहने वाली मां ने पुलिस अधिकारियों को शिकायत की है। इस शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी जो 4 साल की है, उसके साथ स्कूल में अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 15, 2022 12:46 IST
Digital Rape- India TV Hindi
Image Source : FILE Digital Rape

Highlights

  • नोएडा के सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज
  • सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश
  • स्कूल में तैनात स्टाफ और टीचर से की जा रही पूछताछ

Noida News: नोएडा में 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 37 में एक निजी स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया। इलाज के दौरान परिजनों को जब इसका पता चला तो उन्होंने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि नोएडा सेक्टर 39 की एक सोसाइटी में रहने वाली मां ने पुलिस अधिकारियों को शिकायत की है। इस शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी जो 4 साल की है, उसके साथ स्कूल में अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया। घर जाकर बेटी ने अपनी मां को बताया कि उसके पूरे शरीर में खुजली हो रही है। इस पर उन्होंने पाउडर लगा दिया। लेकिन खुजली होना बंद नहीं हुई। इस पर बच्ची को पास के अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टर ने इलाज के दौरान जब बच्ची से बात की तो जानकारी मिली कि उसके साथ स्कूल में गलत हरकत हुई है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

क्या होता है डिजिटल रेप?

पुलिस के मुताबिक इस बारे में स्कूल में तैनात स्टाफ और टीचर से पूछताछ की जा रही है। साथ ही साथ सीसीटीवी फुटेज भी चेक की जा रही है। अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली या शरीर के अन्य अंग से अब अगर कोई शख्स किसी बच्ची या महिला के अंगों को छेड़ता है तो यह ‘डिजिटल रेप‘ कहलाता है। मतलब यह कि कोई शख्स जब इन अंगों के इस्तेमाल के जरिए यौन उत्पीड़न करे तो यह डिजिटल रेप कहलाता है।

आगरा में मौलवी पर लगा था 10 साल की बच्ची से रेप का आरोप

 

बच्ची से रेप का एक और मामला पिछले दिनों यूपी के आगरा में हुआ था। आगरा जिले में एक मौलवी ने एक 10 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था। शिकायत मिलने पर मौलवी को पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि मौलवी पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम ‘पॉक्सो‘ के साथ ही विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया। मौलवी की शिकायत 3 सितंबर को दर्ज की गई थी। आरोप है कि लड़की एक मस्जिद में नमाज पढ़ने गई थी, तभी मौलवी ने उससे दुष्कर्म किया। मौलवी हाथरस जिले के सादाबाद का रहने वाला है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement