Sunday, April 28, 2024
Advertisement

होली के दिन लखनऊ की कई मस्जिदों में बदला जुमे की नमाज पढ़ने का समय

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की तरफ मस्जिदों से होली के दिन जुमे की नमाज का समय बदलने के आग्रह पर लखनऊ में करीब 22 मस्जिदों में नमाज का समय बदला गया

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2022 15:20 IST
Holi, Friday, Namaz, Masjid, Change, Namaz- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO Reprersentational Image

Highlights

  • बदला जुमे की नमाज पढ़ने का समय
  • होली के दिन लखनऊ के कई मस्जिदों में नमाज का समय बदला
  • इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने की थी अपील

लखनऊ: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए होली के दिन मस्जिदों से जुमे की नमाज का समय बदलने के लिए बुधवार को आग्रह किया था । साथ ही ईदगाह इमाम मौलाना खालिद रशीद ने जुमे की नमाज के समय में बदलाव के अलावा स्थानीय मस्जिदों में नमाज पढ़ने का भी आग्रह किया था । चूंकि होली, शब-ए-बरात और शुक्रवार की नमाज एक ही दिन पड़ रहे हैं, इसलिए देश की गंगा-जमुनी संस्कृति को ध्यान में रखते हुए शांति और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए यह प्रयास किया गया।

करीब 22 मस्जिदों में बदला नमाज का समय

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के आग्रह के बाद जामा मस्जिद ईदगाह, मस्जिद ऐशबाग, अकबरी गेट पर एक मीनारा मस्जिद, मस्जिद शाहमीना शाह और मस्जिद चौक जैसी कुछ प्रमुख मस्जिदों सहित करीब 22 मस्जिदों ने जुमे की नमाज के समय को दोपहर 1.30 बजे के बाद बदल दिया है। 

चार साल पहले भी जुमे की नमाज का समय बदला था
होली के दिन ही शब-ए-बारात भी पड़ रहा है, इसलिए इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने मुसलमानों से मस्जिदों और अपने प्रियजनों की कब्रों पर शाम 5 बजे के बाद जाने के लिए कहा है और इस मौके पर आतिशबाजी करने से मना किया है। चार साल पहले भी मौलवियों ने जुमे की नमाज का समय बदला था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement