Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PM Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी का जन्मदिन आज, जानिए वाराणसी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किस खास तरह में किया सेलिब्रेट?

PM Narendra Modi Birthday: भाजपा की वाराणसी महानगर इकाई 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक ‘सेवा पखवाड़ा‘ कार्यक्रम के रूप में प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रही है। वहीं प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर नमामि गंगे के सदस्यों ने नमो घाट पर स्वछता अभियान चलाया।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 17, 2022 13:57 IST
PM Narendra Modi Birthday- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi Birthday

Highlights

  • वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नमो घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया
  • हनुमान मंदिर में अखंड रामायण पाठ और लड्डू का केक काटा गया

PM Narendra Modi Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी आज 72 साल के हो रहे हैं। उनका जन्मदिन देशभर में उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। पीएम मोदी ने एमपी के कूनो नेशनल पार्क में आज अपने जन्मदिन पर नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़ा। उनके जन्मदिन पर देशभर के विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं अर्पित की हैं। इसी बीच मोदी के जन्‍मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मां गंगा और काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके 72 वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी ‘भाजपा‘ के कार्यकर्ताओं ने मां गंगा और काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना की।

वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नमो घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया

भाजपा की वाराणसी महानगर इकाई 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक ‘सेवा पखवाड़ा‘ कार्यक्रम के रूप में प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रही है। वहीं प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर नमामि गंगे के सदस्यों ने नमो घाट पर स्वछता अभियान चलाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर गरीबों और असहायों को फल और मिष्ठान का वितरण किया। शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ अहिल्याबाई घाट पर मां गंगा का 51 लीटर दूध और केसर मिश्रित जल से दुग्धाभिषेक किया। वहीं 72 बटुकों ने मंत्रोच्चार कर प्रधानमंत्री मोदी की लम्बी उम्र की कामना की। 

हनुमान मंदिर में अखंड रामायण पाठ और लड्डू का केक काटा गया

पार्टी कार्यकर्ताओं ने गिलट बाजार स्थित मनोकामना सिद्ध हनुमान मंदिर में अखण्ड रामायण का पाठ कर और 72 किलो के लड्डू का केक काट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया। भाजपा के वाराणसी महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ ने बताया कि भाजपा की महानगर इकाई के अध्यक्ष विद्यासागर राय के नेतृत्व में शुरू हो रहे सेवा पखवाड़े में 17 सितंबर को रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही सिगरा स्थित शहीद उद्यान में मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शनी लगाई जा रही है, जो 17 सितंबर के शाम से 19 सितंबर तक चलेगी। 

कई शहरों में आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दो सितंबर तक पौधारोपण, कृत्रिम अंगों का वितरण, जल संरक्षण अभियान, स्वच्छता अभियान सहित कई अन्य कार्यक्रम शहर में आयोजित किये जायेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर नमामि गंगे के कार्यकर्ताओं ने नमो घाट पर स्वच्छता अभियान चलाकर और केक काट कर मोदी के दीर्घायु होने की कामना की। नमामि गंगे के शहर सह संयोजक शिवम अग्रहरि ने बताया कि सदस्यों ने नमो घाट पर सफाई की और लोगों को गंगा निर्मलीकरण के प्रति जागरूक किया। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement