महिला पुलिसकर्मियों पर लगा पुलिस इंस्पेक्टर को किडनैप करने का आरोप, कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुआ मामला

जुलाई में एक अन्य महिला कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर निशु तोमर बलात्कार का आरोप लगाया था। जिसके बाद मामला दर्ज हुआ और उसके बाद आरोपी निशु तोमर को निलंबित कर दिया गया था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 16, 2022 14:34 IST
पुलिस इंस्पेक्टर निशु तोमर - India TV Hindi
Image Source : FILE पुलिस इंस्पेक्टर निशु तोमर

पिछले कुछ दिनों से गायब चल रहे निलंबित इंस्पेक्टर निशु तोमर मामले में कोर्ट के आदेश के बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। अदालत के आदेश के बाद सुल्तानपुर के महिला थाना में तैनात एक पुलिस इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। इन दोनों महिला पुलिसकर्मियों पर निशु तोमर के अपहरण का आरोप लगा है।

बता दें कि, जुलाई में एक अन्य महिला कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर निशु तोमर बलात्कार का आरोप लगाया था। जिसके बाद मामला दर्ज हुआ और उसके बाद आरोपी निशु तोमर को निलंबित कर दिया गया था और वह सुल्तानपुर की एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण करने गए थे, जहां उन्हें 22 सितंबर को महिला थाना की एसएचओ मीरा कुशवाहा ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से वह लापता है।

2 महिला पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज 

इस मामले में निशु तोमर की पत्नी ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। न्यायालय के आदेश पर महिला दरोगा और एक सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर सोमेन बर्मा ने बताया कि सीजेएम कोर्ट के आदेश पर मीरा कुशवाहा व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, हमने पांच टीमों का गठन किया है और निशु का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

तोमर की पत्नी कुसुम देवी ने कहा कि जुलाई में एक महिला कांस्टेबल ने उनके पति के खिलाफ रेप की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसकी जांच महिला थाने की एसएचओ थाना मीरा कुशवाहा को स्थानांतरित कर दी गई थी। इसी मामले में 22 सितंबर को उनके पति अदालत में आत्मसमर्पण करने पहुंचे थे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन