Rakesh Tikait: नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ भाकियू का धरना, राकेश टिकैत ने की मुआवजा बढ़ाने की मांग

Rakesh Tikait: टिकैत ने मांग की कि किसानों की अधिग्रहित की जा रही जमीन का मुआवजा बढ़ाया जाए।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 15, 2022 14:41 IST
Rakesh Tikait and two others- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rakesh Tikait and two others

Highlights

  • नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ भाकियू का धरना
  • राकेश टिकैत ने की मुआवजा बढ़ाने की मांग

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने शुक्रवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने में किसानों की अधिग्रहित की जा रही जमीन का मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग की। टिकैत के धरना स्थल पर पहुंचने के बाद वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों से धरनास्थल पर किसानों की काफी नोकझोंक हुई। टिकैत ने मांग की कि किसानों की अधिग्रहित की जा रही जमीन का मुआवजा बढ़ाया जाए। तीनों प्राधिकरणों: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अधिकारी किसानों से बातचीत करने के लिए कल पहुंचे, लेकिन वार्ता बेनतीजा रही। 

किसानों ने की महापंचायत

किसानों ने कहा कि जब तक जमीन का मुआवजा बढ़ाने सहित उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक धरना चलता रहेगा। तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन ने ग्रेटर नोएडा में जीरो प्वाइंट पर एक्सप्रेसवे के नीचे महापंचायत की। इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और जेवर के किसान शामिल हुए। महापंचायत के लिए सुबह किसान जब निकले तो रास्ते में जाम जैसी स्थिति बन गई। 

पुलिस और जिला प्रशासन सतर्क

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि महापंचायत को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन सतर्क है। सभी चौक चौराहों पर पुलिस तैनात रही। महापंचायत स्थल पर भी पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे। फिलहाल स्थिति सामान्य है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022