Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Rampur By Election Result: रामपुर में आजम खान को बड़ा झटका, बीजेपी के घनश्याम लोधी जीते, सपा को 42 हजार वोटों से हराया

Rampur By Election Result: रामपुर में चुनाव हारने के बाद सपा उम्मीदवार आसिम राजा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अधिकारियों ने नतीजों को प्रभावित किया है। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा है कि आजमगढ़ और रामपुर की जनता ने मेरे अपमान का जवाब दिया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 16, 2022 8:34 IST
 Ghanshyam Lodhi - India TV Hindi
Image Source : TWITTER@GHANSHYAMLODHIS  Ghanshyam Lodhi 

Highlights

  • रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के घनश्याम लोधी जीते
  • घनश्याम लोधी ने सपा को 42 हजार वोटों से हराया
  • अधिकारियों ने नतीजों को प्रभावित किया: सपा कैंडीडेट आसिम राजा

Rampur By Election Result: यूपी की रामपुर सीट पर हुए लोकसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इस उपचुनाव में सपा नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है और बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी ये चुनाव जीत गए हैं। घनश्याम लोधी ने इस चुनाव में सपा उम्मीदवार आसिम राजा को 42,048 वोटों से हराया है। गौरतलब है कि रामपुर को आजम खान का गढ़ माना जाता था, ऐसे में रामपुर का सपा के हाथ से निकलना एक बड़ी राजनीतिक हार है।

साल 2019 में रामपुर से आजम खान लोकसभा का चुनाव जीते थे। इसके बाद साल 2022 में जब विधानसभा चुनाव हुए तो आजम खान इसी सीट से उतरे और चुनाव जीत गए। विधायक बनने के बाद उन्होंने इस सीट पर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। यही वजह है कि इस सीट पर उपचुनाव हुए और सपा के हाथ से ये सीट निकल गई।

चुनाव हारने के बाद सपा कैंडीडेट आसिम राजा भड़के, केशव मौर्य ने दिया ये बयान 

रामपुर में चुनाव हारने के बाद सपा उम्मीदवार आसिम राजा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अधिकारियों ने नतीजों को प्रभावित किया है। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा है कि आजमगढ़ और रामपुर की जनता ने मेरे अपमान का जवाब दिया है। सदन में अखिलेश यादव ने मेरा अपमान किया था। आजम खान ने भी मेरा अपमान किया था। अब उन्हें जनता ने जवाब दे दिया है।

बता दें कि विधायक बनने के बाद जब रामपुर लोकसभा सीट पर सपा की ओर से किसी कैंडीडेट को उतारने की बात हुई तो आजम खान ने अपने करीबी आसिम राजा के नाम पर जोर दिया था। पहले खबरें आई थीं कि आजम खान की पत्नी को यहां से चुनाव लड़वाया जा सकता है लेकिन बाद में आसिम राजा के नाम पर मुहर लगी। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement