Ravi kishan: सांसद रवि किशन से हुई बड़ी ठगी, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Ravi kishan: पुलिस ने कहा है कि शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने IPC की धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 28, 2022 11:57 IST
BJP MP Ravi Kishan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) BJP MP Ravi Kishan

Highlights

  • 3.25 करोड़ रुपये की हुई ठगी
  • सांसद ने 2012 में आरोपी जैन जितेंद्र रमेश को रकम दी थी।
  • रवि किशन से मुंबई के एक व्यापारी ने की ठगी

Ravi kishan: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने ठगी का मामला सामने आया है। BJP सांसद रवि किशन से मुंबई के व्यापारी ने 3.25 करोड़ की ठगी की है। सासंद ने पुलिस से इसकी शिकायत की है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। सांसद के जनसंपर्क अधिकारी पवन दुबे ने बताया कि रवि किशन से मुंबई के एक व्यापारी ने 3.25 करोड़ रुपये की ठगी की। इस मामले की लिखित शिकायत कैंट थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने व्यवसायी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गोरखपुर सदर से सांसद और फिल्म अभिनेता किशन ने गोरखपुर छावनी थाने में एक बिल्डर के खिलाफ 3.25 करोड़ रुपये ठगने का मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

पुलिस ने कहा है कि शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने IPC की धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया है। अभिनेता के जनसंर्पक अधिकारी(PRO) ने कहा कि अभिनेता-सह-राजनेता को मुंबई के एक व्यवसायी ने कथित रूप से ठगा था। सांसद ने 2012 में आरोपी जैन जितेंद्र रमेश को रकम दी थी। हालांकि, जब रवि किशन ने अपने पैसे वापस मांगे तो बिल्डर ने उन्हें 34 लाख रुपये के 12 चेक दिए, जिनमें से कुछ बाद में बाउंस हो गए। रमेश को रकम वापस करने के लिए मनाने में विफल रहने के बाद किशन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

व्यापारी को 3.25 करोड़ दिए थे

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2012 में, रवि किशन ने पूर्वी मुंबई निवासी जैन जितेंद्र रमेश नाम के एक व्यापारी को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे और जब उन्होंने उससे पैसे वापस करने के लिए कहा, तो उसने उसे 34 लाख के 12 चेक दिए और जब सांसद ने 7 दिसंबर, 2021 को भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड गोरखपुर शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया तो वह चेक बाउंस हो गया। लगातार पैसे मांगने के बावजूद जब व्यापारी पैसा लौटाने को राजी नहीं हुआ तो सांसद ने पुलिस में शिकायत की।

कैंट थाना प्रभारी ने जांच शुरू की

कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। पहले सांसद कैंट थाना क्षेत्र के सिंघारिया में रहते थे लेकिन हाल ही में वे तारामंडल लेक व्यू कॉलोनी स्थित घर में शिफ्ट हुए हैं। बता दें कि हाल ही में रवि किशन ने अपनी पारिवारिक समस्या को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी मां कैंसर से पीड़ित हैं और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। कुछ महीने पहले उनके बड़े भाई  की भी बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन