Friday, April 26, 2024
Advertisement

सपा सांसद डॉ शफीक उर रहमान बर्क ने मोहन भागवत को लेकर कही ये बड़ी बात, पढें पूरी खबर

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीक उर रहमान बर्क ने शुक्रवार को कहा कि इमाम संघ के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को डर की वजह से या खौफजदा होकर 'राष्ट्रपिता' बोला है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 23, 2022 21:26 IST
SP MP Shafiqur Rehman Barq(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : ANI SP MP Shafiqur Rehman Barq(File Photo)

Uttar Pradesh News: समाजवादी पार्टी(सपा) के स्‍थानीय सांसद डॉ शफीक उर रहमान बर्क ने शुक्रवार को कहा कि इमाम संघ के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ(RSS) प्रमुख मोहन भागवत को डर की वजह से या खौफजदा होकर 'राष्ट्रपिता' बोला है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए बर्क ने कहा, ‘‘अखिल भारतीय इमाम संघ के प्रमुख उमर अहमद इलियासी द्वारा संघ प्रमुख मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ नही बोलना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि उन्होंने डर की वजह से या खौफजदा होकर यह लफ्ज़ बोला है। 

'इज्जत के लिए ऐसा शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहिए'

सपा सांसद ने कहा, ‘‘वे (भागवत) भी एक इंसान है, एक संगठन के संचालक हैं, वो अपनी जगह हैं । उनकी इज्जत के लिए ऐसा शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जो उनके लिए इस्तेमाल नहीं होता हो।'' गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बृहस्पतिवार को दिल्‍ली की एक मस्जिद और मदरसे का दौरा किया था, और ऑल इडिया इमाम संगठन के प्रमुख के साथ चर्चा की। इमाम संगठन के प्रमुख ने दोनों की मुलाकात के बाद भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ कहा था। 

'हमारा DNA एक ही है'

दरअसल, गुरुवार को अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात के बाद कहा कि हमारा DNA एक ही है, केवल ईश्वर की पूजा करने का हमारा तरीका अलग है। इलियासी ने भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ भी बताया और कहा कि हमें भारत और भारतीयता को मजबूत करना है। इलियासी ने कहा कि आरएसएस प्रमुख ने उनके निमंत्रण पर उत्तरी दिल्ली में मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया था और वहां बच्चों के साथ बातचीत की थी। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी मानते हैं कि राष्ट्र पहले आता है।’’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement