Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Shivpal Singh Letter to Akhilesh: राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के समर्थन का शिवपाल सिंह ने किया विरोध, अखिलेश को लिखा पत्र, मुलायम के सम्मान को लेकर उठाए सवाल

Shivpal Singh Letter to Akhilesh: शिवपाल ने कहा कि यह नियति की अजीब विडंबना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने नेताजी को उनके रक्षा मंत्री रहते समय पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 16, 2022 17:55 IST
Shivpal Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE Shivpal Singh

Highlights

  • शिवपाल सिंह ने अखिलेश यादव को पत्र लिखा
  • पत्र में मुलायम सिंह यादव के सम्मान को याद रखने के लिए कहा
  • जब मुलायम रक्षा मंत्री थे, तब यशवंत सिन्हा ने उन्हें ISI का एजेंट कहा था: शिवपाल

Shivpal Singh Letter to Akhilesh: राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के समर्थन को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने विरोध जताया है। इस मामले में उन्होंने अपने भतीजे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पत्र लिखा है और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के सम्मान को याद रखने के लिए कहा है। शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने पत्र में कहा है कि यह नियति की अजीब विडंबना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने नेताजी को उनके रक्षा मंत्री रहते समय पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था। 

उन्होंने (Shivpal Singh Yadav) कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम न मिला। यह कहते हुए मुझे दुख और क्षोभ हो रहा है कि जो समाजवादी कभी नेताजी के अपमान पर आग बबूला हो जाते थे, आज उसी विरासत के लोग नेताजी को अपमानित करने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन कर रहे हैं। ऐसा लगने लगा है कि पूरी पार्टी मजाक का पात्र बनकर रह गई है।

आम आदमी पार्टी ने भी यशवंत को दिया समर्थन

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने फैसला किया था कि वह आगामी राष्ट्रपति चुनावों में विपक्ष के साक्षा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) को अपना समर्थन देगी। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने घोषणा करते हुए कहा था कि द्रौपदी मुर्मू के प्रति हमारा आदर है, लेकिन हम समर्थन यशवंत सिन्हा का करेंगे। आम आदमी पार्टी ने यह फैसला अपने पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक के बाद लिया। 

बता दें कि AAP ने अपने सभी 11 पीएसी सदस्यों के साथ इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस आवास पर बैठक की थी, जहां यह फैसला लिया गया। इस बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, अतिशि, एनडी गुप्ता, दुर्गेश पाठक, पंकज गुप्ता, राघव चड्ढा, इमरान हुसैन और राखी बिड़ला शामिल थीं।

विपक्ष में राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर टूट

अखिलेश यादव से सुहेलेदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को भारी पड़ेगी। सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने अपने पत्ते खोलते हुए कहा था कि वह और उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनावों में NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे। आपको बता दें कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर वोटिंग होगी और उससे पहले सपा गठबंधन में शमिल सुभासपा का NDA उम्मीदवार का समर्थन करना विपक्ष को भारी पड़ सकता है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement