1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: शिवपाल यादव का छलका दर्द! कहा- हनुमान ही थे, जिन्होंने लक्ष्मण की बचाई थी जान

UP: शिवपाल यादव का छलका दर्द! कहा- हनुमान ही थे, जिन्होंने लक्ष्मण की बचाई थी जान

अपने अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल यादव ने कहा कि वह इस मामले पर अपने समर्थकों से चर्चा करेंगे और फिर कोई फैसला लेंगे। इस बीच, प्रदेश सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम ने स्पष्ट किया कि सपा के सहयोगियों को 28 मार्च को बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2022 17:39 IST
Shivpal Singh Yadav and Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Shivpal Singh Yadav and Akhilesh Yadav

इटावा (यूपी): समाजवादी पार्टी विधायक दल की बैठक में शनिवार को न्योता न मिलने से खफा सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को रामायण और महाभारत के पात्रों का जिक्र कर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। इटावा में रविवार को हुए एक समारोह में उन्होंने कहा, "हमें हनुमान की भूमिका को याद रखना चाहिए, क्योंकि उनकी वजह से ही भगवान राम ने लंका में युद्ध जीता था।" उन्होंने आगे कहा कि यह हनुमान थे, जिन्होंने लक्ष्मण की जान बचाई थी। भगवान ने भी कठिन परिस्थितियों का सामना किया है, लेकिन अंत में सत्य की जीत होती है।

उन्होंने महाभारत का जिक्र करते हुए कहा कि युधिष्ठिर को शकुनि के साथ जुआ नहीं खेलना चाहिए था। अगर उसे खेलना था, तो उसे दुर्योधन के साथ खेलना चाहिए था। यह शकुनि था, जिसने महाभारत के लिए एक स्थिति बनाई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें विधायक दल की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया और उन्होंने इटावा जाने से पहले निमंत्रण के लिए दो दिन इंतजार किया था। उन्होंने कहा, "मैं समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न् पर विधायक हूं, लेकिन मुझे बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया।"

अपने अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा कि वह इस मामले पर अपने समर्थकों से चर्चा करेंगे और फिर कोई फैसला लेंगे। इस बीच, प्रदेश सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम ने स्पष्ट किया कि सपा के सहयोगियों को 28 मार्च को बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

जिन लोगों की शिवपाल सिंह यादव, पल्लवी पटेल, ओम प्रकाश राजभर और महान दल जैसी अपनी-अपनी पार्टियां हैं, उन्हें चुनाव के बाद की स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

(इनपुट- एजेंसी)