Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अखिलेश को बड़ा झटका देंगे शिवपाल? जानें, आजम से जेल में मुलाकात की क्यों हो रही चर्चा

शिवपाल यादव शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल में निरुद्ध सपा विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान से मिलने सीतापुर पहुंचे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 16, 2022 13:20 IST
Shivpal Yadav Azam Khan, Shivpal Azam, Shivpal Yadav, Shivpal Yadav Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Shivpal Yadav, Akhilesh Yadav and Azam Khan.

Highlights

  • यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सपा आजम खान के लिए न तो संघर्ष कर रही है और न ही मदद कर रही है: शिवपाल यादव
  • शिवपाल यादव ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से समय लूंगा और आजम खान की बात उनके सामने रखूंगा।

सीतापुर: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव के बीच सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। इस बीच शिवपाल ने शुक्रवार को आजम खान के मामले में अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी अपने सबसे वरिष्ठ नेता और संस्थापक सदस्य आजम खान के लिए न तो संघर्ष कर रही है और न ही मदद कर रही है। खान के मामले को लेकर यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जल्द ही मुलाकात करने का आश्वासन दिया।

शिवपाल ने जेल में की आजम से मुलाकात

शिवपाल यादव शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल में निरुद्ध सपा विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान से मिलने सीतापुर पहुंचे। जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई। शिवपाल ने गुरुवार को ऐलान किया था कि वह आजम खान से मुलाकात करेंगे। सीतापुर जेल के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिवपाल ने कहा कि आजम खान समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं, वे यूपी विधानसभा में सबसे वरिष्ठ और 10वीं बार के विधायक हैं। वह लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं।

‘आजम खान की मदद पार्टी ने नहीं की’
शिवपाल ने कहा कि इतने बड़े कद के व्यक्ति को उनकी पार्टी ने मदद नहीं की है। उन्होंने कहा कि आजम खान का मुद्दा नेताजी के नेतृत्व में लोकसभा में रखा जाना चाहिए, जिनके प्रधानमंत्री के साथ अच्छे संबंध हैं और प्रधानमंत्री भी उन्हें महत्व देते हैं। यह पूछे जाने पर कि आजम उनके साथ हैं या अखिलेश के साथ, शिवपाल ने कहा कि वह आजम के साथ हैं और आजम उनके साथ हैं। आगे की रणनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि उस पल का इंतजार करें।

‘मैं आजम खान का मामला लेकर योगी से मिलूंगा’
शिवपाल ने कहा, ‘यहां से जाने के बाद मैं मुख्यमंत्री से समय लूंगा और आजम खान की बात उनके सामने रखूंगा, अगर वह संत दिल हैं, तो उनकी स्थिति जरूर समझेंगे।’ आजम खान सीतापुर जेल में 2 साल से अधिक समय से बंद हैं और अखिलेश यादव एक बार उनसे मिलने गए थे। चर्चा है कि आजम खेमा इस बात से खफा हैं कि अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी ने उनकी उपेक्षा की और मदद नहीं की।

‘...तो मुझे विधायक दल से तुरंत निकाल दें अखिलेश’
इसके पहले अखिलेश यादव की टिप्पणी 'बीजेपी से मिलने वाला समाजवादी पार्टी में नहीं रहेगा' पर कड़ी आपत्ति जताते हुए शिवपाल यादव ने इसे ‘गैर-जिम्मेदाराना’ बयान करार दिया और कहा कि ‘अगर वे ऐसा सोचते हैं तो मुझे विधायक दल से तुरंत निकाल दें।’ बीजेपी में जाने की अटकलों पर शिवपाल यादव ने कहा कि इस संबंध में उनके द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया है, जब सही समय आएगा तो वह सभी को इसके बारे में बताएंगे।

‘समय आएगा तो अपने फैसले के बार में बताऊंगा’
पूर्व में अपने भतीजे से मनमुटाव के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) पार्टी बनाने वाले वरिष्ठ समाजवादी नेता शिवपाल ने हाल ही में समाजवादी पार्टी के साइकिल चिह्न पर विधानसभा चुनाव लड़ा और अपनी परंपरागत जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव जीते। बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर पूछे जाने पर शिवपाल यादव ने कहा कि अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं हुआ है, जब सही समय आएगा तो वह इस बारे में सभी को जरूर बताएंगे।

ट्विटर पर शिवपाल ने मोदी, योगी को किया था फॉलो
हालांकि अखिलेश ने अपने चाचा का नाम नहीं लिया था, लेकिन योगी के साथ शिवपाल की हालिया मुलाकात की पृष्ठभूमि में की गई टिप्पणी ने राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर हलचल मचा दी हैं । शिवपाल ने हाल ही में बीजेपी के साथ बढ़ती दोस्ती के संकेत दिए थे, जब आदित्यनाथ से मिलने के बाद उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को फॉलो करना शुरू कर दिया था। शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement