Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सपा नीत गठबंधन BJP की बेईमानी और चालाकी के कारण विधानसभा चुनाव हारा: शिवपाल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “आगामी विधान परिषद चुनाव में अगर बेईमानी नहीं की गई तो हम विधान परिषद का चुनाव जीतेंगे।” 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2022 18:51 IST
Shivpal Singh Yadav, Pragatisheel Samajwadi Party (Lohia) Chief - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shivpal Singh Yadav, Pragatisheel Samajwadi Party (Lohia) Chief 

Highlights

  • आगामी विधान परिषद चुनाव में अगर बेईमानी नहीं की गई तो हम विधान परिषद का चुनाव जीतेंगे- शिवपाल
  • जनता को न्याय दिलाने का काम करते रहेंगे- शिवपाल सिंह यादव

इटावा (उप्र): प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) के नेता शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को आरोप लगाया किया कि समाजवादी पार्टी (सपा) नीत गठबंधन भाजपा की “बेईमानी और चालाकी” के कारण हालिया विधानसभा चुनाव हार गया। यादव ने कहा, “ प्रदेश की जनता हमारे साथ है। हमें डर किस बात का है। हम चुनौतियों-मुसीबतों का डटकर मुकाबला करेंगे और जनता को न्याय दिलाने का काम करते रहेंगे।” 

जसवंत नगर सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा,''चुनाव में हमारी (सपा नीत गठबंधन की) सीटें और वोट प्रतिशत बढ़ा है।” उन्होंने आरोप लगाया, “प्रदेश की जनता ने सपा को नहीं हराया। हमें तो भाजपा की चालाकियों और बेईमानी ने हराया है।'' प्रदेश के पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा की इस साजिश में केंद्र सरकार के कुछ मंत्री और सरकार के कई अधिकारी भी शामिल हैं। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “आगामी विधान परिषद चुनाव में अगर बेईमानी नहीं की गई तो हम विधान परिषद का चुनाव जीतेंगे।” शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव के साथ विवाद के बाद 2017 में पिछले विधानसभा चुनाव से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था, लेकिन हाल में संपन्न हुए चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर लिया था। 

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election Result 2022) में 403 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिस्से में 255 जबकि सपा के हिस्से में 111 सीटें आयी हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में खुलेआम बेईमानी की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने गांवों में पैसे बांटे हैं और उनको सबकुछ पता है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement