Friday, May 10, 2024
Advertisement

यूपी के मुजफ्फरनगर में बंदरों का आतंक, भगाने के लिए छतों पर लगाए 'लंगूरों के कटआउट'

सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार ने कहा कि वह इस खतरे से अवगत हैं और जल्द ही इस संबंध में आवश्यक कदम उठाएंगे।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 22, 2022 14:52 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर में बंदरों का आतंक देखा जा रहा है। लोग इनके उत्पात से काफी परेशान हो गए हैं। इसलिए इन्हें भगाने के लिए अपने छतों पर लंगूरों के कटआउट लगा रहे हैं। मामला जिले के गांधी कॉलोनी का है। यहां अधिकांश मकान मालिकों ने लंगूरों के कटआउट अपने घरों की छतों पर लगाया है। यह उन बंदरों को भगाने के लिए किया गया है जिनकी आबादी इस क्षेत्र में खतरनाक रूप से बढ़ गई है।

बंदरों को भगा देगा ये कटआउट?

एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद कॉलोनी के लोगों ने लंगूर के कटआउट लगाने का फैसला किया। राजकुमार त्यागी ने कहा, लंगूर के कट-आउट अब तक प्रभावी लगते हैं। हमने पहले उन्हें स्थानीय पार्क में रखा था। इससे फायदा हुआ था। अब हमने उन्हें घरों में रख दिया है और हमें उम्मीद है कि यह बंदरों को भगा देगा।

सिटी मजिस्ट्रेट ने क्या कहा? 

लोगों ने बताया कि समूह में आने, घर में घुसने, खाने-पीने का सामान उठा ले जाने और पौधे उखाड़ने के कारण बंदर लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार ने कहा कि वह इस खतरे से अवगत हैं और जल्द ही इस संबंध में आवश्यक कदम उठाएंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement