1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: गोरखपुर की जनता को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए शुरू हुई फ्लाइट सेवा

यूपी: गोरखपुर की जनता को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए शुरू हुई फ्लाइट सेवा, सीएम योगी ने दी बधाई

गोरखपुर से बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी के लिए नई उड़ान आरंभ हुई है। इस सेवा के शुरू होने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2022 12:30 IST
Yogi Adityanath On Flight service- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MYOGIADITYANATH Yogi Adityanath On Flight service

Highlights

  • गोरखपुर से वाराणसी के लिए फ्लाइट सेवा शुरू
  • स्पाइस जेट की फ्लाइट एस जी 2949 ने भरी उड़ान
  • सीएम योगी ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री को किया धन्यवाद

लखनऊ: गोरखपुर से वाराणसी के लिए आज यानी 27 मार्च से फ्लाइट सेवा शुरू कर दी गई है। स्पाइस जेट की फ्लाइट एस जी 2949 ने वाराणसी से 8 बजकर 52 मिनट पर गोरखपुर के लिए उड़ान भरी। इस दौरान उसमें 20 यात्री मौजूद थे। 

इस सेवा के शुरू होने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, 'आज बाबा गोरखनाथ की धरती गोरखपुर से बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी के लिए नई उड़ान आरंभ हुई है। इस महत्वपूर्ण सेवा को आरंभ करने हेतु माननीय केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का हृदय से धन्यवाद और उत्तर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई!'

उन्होंने कहा, 'आज गोरखपुर से वाराणसी को जोड़ने के लिए आरंभ हुई वायु सेवा अभिनंदनीय है। यह सेवा गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगी।'

इस मौके पर सीएम योगी ने पीएम मोदी के एक पुराने बयान की भी याद दिलाई। योगी ने कहा, 'पीएम मोदी ने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा। यूपी उनके इस संकल्प को पूरा करते हुए दिख रहा है। आज वर्तमान में प्रदेश से देश के 75 गंतव्यों तक हवाई यात्रा कर सकते हैं।' गौरतलब है कि गोरखपुर से बड़ी संख्या में लोग वाराणसी जाते हैं। ऐसे में फ्लाइट की सुविधा शुरू होने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। 

इस फ्लाइट सर्विस के शुरू होने की वजह से सीएम योगी का निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर अब पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़ गया है। इस रूट पर अब आसानी से यात्रा की जा सकेगी और यात्रियों का समय भी बचेगा।