Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP में नाइट कर्फ्यू की वापसी, रात 11 से सुबह 5 बजे तक बाहर निकलने पर रोक, शादी में सिर्फ 200 लोगों को इजाजत

यूपी में नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। शादियों के लिए 200 मेहमानों की ऊपरी सीमा लागू होगी और इसकी जानकारी जिला प्रशासन को देनी होगी। बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने ये फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2021 12:42 IST
night curfew- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) यूपी में नाइट कर्फ्यू की वापसी

Highlights

  • एमपी के बाद यूपी में भी नाइट कर्फ्यू की वापसी
  • कोरोना केस में बढ़ोत्तरी के बाद यूपी सरकार ने लिया फैसला

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार से उत्तर प्रदेश में रात का कर्फ्यू फिर से लगाने का फैसला किया है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। शादियों के लिए 200 मेहमानों की ऊपरी सीमा लागू होगी और इसकी जानकारी जिला प्रशासन को देनी होगी। यूपी के शादी समारोह में अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

यह निर्णय राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए लिया गया है। दरअसल यूपी में कोरोना के मामले बढ़ने और क्रिसमस-न्यू इयर के मौके को देखने के बाद योदी सरकार बहुत ही चिंतित है।

इस बीच, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कई राज्य अपने स्तर पर कदम उठा रहे हैं। देश में अबतक 358 केस सामने आ चुके है, जिसके चलते केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है, साथ ही कोरोना संबंधित पाबंदियों को जरूरत के हिसाब से लागू करने की भी सलाह दी है। इसी के चलते यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। केंद्र ने राज्यों से कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरी तैयारी रखने को कहा है। इस क्रम में बूस्टर डोज को लेकर भी केंद्र सरकार द्वारा फैसला लेने की बातों पर चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement