Thursday, March 28, 2024
Advertisement

UP IPS Transfer: यूपी में बड़ा फेरबदल, 7 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर बदले

UP IPS Transfer: एस बी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। वहीं, बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 01, 2022 10:24 IST
CM Yogi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX CM Yogi

Highlights

  • यूपी में 7 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर
  • एस बी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया
  • बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया

UP IPS Transfer: यूपी में योगी सरकार ने अधिकारियों के लेवल पर बड़ा फेरबदल किया है। यहां 7 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं और एस बी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। वहीं, बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। इस ट्रांसफर के दौरान IPS अधिकारी डीके ठाकुर और विजय कुमार मीना को वेटिंग में डाला गया है। 

वहीं IPS विजय कुमार को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी, गोपाल लाल मीना को पुलिस महानिदेशक कोऑपरेटिव सेल और विजय कुमार मौर्य को पुलिस महानिदेशक होमगार्ड बनाया गया है।

मिड जुलाई में भी हुए थे 10 IPS के ट्रांसफर 

यूपी में 17 जुलाई के आस-पास भी 10 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे। इस दौरान कई जिलों के पीएसी कमांडेंट (PAC Commandant) का भी तबादला किया गया था। सीतापुर पीटीसी के एसपी (PTC SP) शफीक अहमद (Shafiq Ahmed) को वेटिंग में डाला गया था। इस दौरान एडीजी टेक्निकल सर्विसेज की जिम्मेदारी आईपीएस अधिकारी मोहित अग्रवाल को दी गई थी और भजनीराम मीणा को एडीजी रूल्स एंड मैनुअल का प्रभार दिया गया था। 

जुलाई की शुरुआत में ही 21 आईपीएस के हुए थे ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सरकार ने जुलाई की शुरुआत में ही 21 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए थे। यहां बड़े पैमाने पर जिलों के पुलिस कप्तानों के तबादले किए गए थे। जिन जिलों के एसपी बदले गए थे, उनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या और प्रयागराज जैसे शहर शामिल थे। इसके अलावा गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी में भी नए पुलिस कप्तान की तैनाती की गई थी। 

अयोध्या के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय को इसी पद पर प्रयागराज में तैनात किया गया था। प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार को एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ बनाया गया था। कासगंज के एसपी रोहन पी कनय को एसपी गाजीपुर बनाया गया था। कन्नौज के एसपी प्रशांत वर्मा को एसएसपी अयोध्या बनाया गया था। पीएसी गाजियाबाद के सेनानायक राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी कन्नौज, गाजीपुर के एसपी रामबदन सिंह को पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर को एसपी गोंडा, गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा को एसएसपी सहारनपुर के पद पर तैनाती दी गई थी।

मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर को एसएसपी गोरखपुर बनाया गया था। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को एसएसपी मथुरा बनाया गया था। अमरोहा के एसपी विनीत जायसवाल को एसएसपी मुजफ्फनगर, अमेठी के एसपी दिनेश सिंह को एसपी बिजनौर, गौतमबुद्धनगर पुलिस आयुक्तालय के पुलिस उपायुक्त इलाभारन जी को एसपी अमेठी, गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्र को एसपी मिर्जापुर के रूप में पोस्टिंग दी गई थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement