Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP News: इटावा में बारिश के बीच दीवार गिरने के दो हादसों में 6 लोगों की मौत, मरने वालों में 4 सगे भाई-बहन

UP News: यूपी के इटावा में बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते जनपद में दो जगह दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है। पहला हादसा सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव में हुआ।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 22, 2022 7:51 IST
Wall Collapse- India TV Hindi
Image Source : FILE Wall Collapse

Highlights

  • इटावा जनपद में दो जगह गिरी दीवार
  • दूसरे हादसे में बुजुर्ग दंपति की मौत
  • गोरखपुर में निर्माणाधीन दीवार गिरी, मलबे में 2 लोग दबे

UP News: यूपी के मथुरा, इटावा और आसपास के जिलों में भारी बारिश हुई है। बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। वहीं सड़कों पर पानी भर गया है। इसी बीच यूपी के इटावा में बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते जनपद में दो जगह दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है। पहला हादसा सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव में हुआ, जहां घर की कच्ची दीवार गिरने से टीनशेड के नीचे दादी के साथ सो रहे चार मासूम बच्चों की मौत हो गई है। हादसे में मरने वाले बच्चो में 4 सगे भाई बहिन की मौत की खबर है। इनके नाम सिंकू 10 वर्ष, अभि 8 वर्ष, सोनू 7 वर्ष, आरती 5 वर्ष हैं।

दूसरे हादसे में बुजुर्ग दंपति की मौत

मृतक चारों बच्चों के माता पिता की मौत दो साल पहले हो चुकी हैै। ये बच्चे अपनी बूढ़ी दादी के साथ रह रहे थे।  वहीं दूसरा हादसा थाना इकदिल के ग्राम कृपालापुर का है यहां भी कच्ची दीवार गिरने से बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई।

गोरखपुर में निर्माणाधीन दीवार गिरी, मलबे में 2 लोग दबे

उधर यूपी के गोरखपुर में भी एक निर्माणाधीन दीवार गिरने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के इस्लामिया कॉलेज की एक निर्माणाधीन छत गिर गई। मलबे में दो लोग दब गए। बचाव अभियान जारी है। एसपी गौरव ग्रोवर ने बताया, ‘घटना की सूचना हमें मिलते ही तत्काल यहां पर पुलिस की टीम, फायर सर्विस की टीम, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। मलबे में 2 लोग दबे हुए थे।‘

सीएम योगी ने युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य के दिए आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में दीवार गिरने से लोगों के घायल होने की दुर्घटना का संज्ञान लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement