Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UP News: आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा, ट्रक की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत

UP News: एक कांवड़िये ने बताया कि वो ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। ये कांवड़िये ग्वालियर जा रहे थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 23, 2022 11:24 IST
kanwariyas died - India TV Hindi
Image Source : ANI kanwariyas died

Highlights

  • हाथरस में आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा
  • ट्रक की टक्कर से 7 कांवड़ियों की मौत, करीब 8 लोग घायल
  • ट्रक चालक हुआ फरार, पुलिस ने जांच शुरू की

UP News: यूपी के हाथरस में आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक ट्रक की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत हो गई है और करीब 7-8 लोग घायल हैं। एक कांवड़िये ने बताया कि वो ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। ये कांवड़िये ग्वालियर जा रहे थे। इस हादसे पर अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा जोन, हाथरस राजीव कृष्ण का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, 'कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से ग्वालियर वापस जा रहा था। दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हुई है और एक की हालत नाजुक है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। वाहन के बारे में जानकारी मिली है और बहुत जल्द आरोपी पकड़ा जाएगा।'

मुजफ्फरनगर में भी हुए सड़क हादसे में 2 कांवड़ियों की हुई थी मौत

हालही में यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के छपार थाना क्षेत्र में एक मिनी ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी थी। इसमें बाइक सवार दो कांवड़ियों की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था। हरियाणा के फरीदाबाद जिले के शिव दुर्गा बिहार लकड्डपुर निवासी सौरभ, योगेश और प्रदीप के साथ बाइक से कांवड़ लेने हरिद्वार गया था।

हरिद्वार से कांवड़ लेकर तीनों वापस लौट रहे थे। सौरभ पुत्र नरेश और योगेश पुत्र वीरेन्द्र एक बाइक पर व दूसरी बाइक पर प्रदीप सवार होकर गंगा जल लेकर हरिद्वार से लौट रहे थे।इस दौरान सोमवार को सुबह होने से पहले ही करीब 4 बजे थाना छपार के अंतर्गत रामपुर तिराहा के पास उनकी बाइक में छोटे हाथी (मिनी ट्रक) ने टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर घायल होने पर तीनों बाइक सवार कांवड़ियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सौरभ और योगेश को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

कांवड़ यात्रा की वजह से प्रशासन ने बंद किए स्कूल

बता दें कि कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार और प्रशासन काफी चौंकन्ना है। राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं। प्रशासन का मानना है कि सड़कों पर कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए। 

हालही में हापुड़ के डीएम ने आदेश दिया था कि 22 से लेकर 26 जुलाई तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए। इसके अलावा मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार ने भी कहा था कि मुरादाबाद महानगर के शिक्षण संस्थान 25 और 26 जुलाई को बंद रखे जाएं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जिलों में कांवड़ियों की वजह से स्कूलों की छुट्टी की गई है और मेरठ में तो चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एलएलबी का पेपर भी स्थगित कर दिया है। पहले ये पेपर 19 जुलाई को होना था।

 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement