Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP News: जुमे पर हिंसा की आशंका को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, जामा मस्जिद के नायब इमाम ने की ये अपील

मुरादाबाद जामा मस्जिद के नायब इमाम मुफ़्ती सैय्यद फ़हद अली ने सभी मुस्लिमों से अपील की है कि जुमा इबादत का दिन है। सभी लोग अपनी-अपनी मस्जिदों में और जामा मस्जिद में आकर नमाज अदा करते हैं।

Swayam Prakash Reported by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 16, 2022 18:29 IST
Moradabad Jama Masjid Imam Syed Fahad Ali- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Moradabad Jama Masjid Imam Syed Fahad Ali

Highlights

  • कल जुमे के चलते पुलिस प्रशासन हुआ एक्सट्रा सतर्क
  • मुरादाबाद जामा मस्जिद के नायाब इमाम की अपील
  • "इधर-उधर कोई इतजाज करें, न कोई नारे लगाये"

UP News: कल जुमे के चलते पुलिस प्रशासन के साथ-साथ मुरादबाद शहर इमाम और जामा मस्जिद की इंतजामिया कमेटी नमाज को लेकर खासे सतर्क हैं। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी बैठकों के जरिए लोगों से सम्पर्क बनाये हुए हैं और चप्पे-चप्पे पर निगाह रखे हुए हैं। दिन रात-गश्त से लोगों को सुरक्षा का विश्वास दिया जा रहा है। किसी भी तरह जुमे की नमाज शांतिपूर्ण सम्पन्न होनी चाहिए। मस्जिदों के मुफ़्ती, मुतबल्ली, शहर इमाम  और जामा मस्जिद की इंतजामिया कमेटी के जिम्मेदार लोग भी लोगों को समझा रहे हैं।

मस्जिद के नायब इमाम ने क्या अपील की?

मुरादाबाद जामा मस्जिद के नायब इमाम मुफ़्ती सैय्यद फ़हद अली ने सभी मुस्लिमों से अपील की है कि जुमा इबादत का दिन है। सभी लोग अपनी-अपनी मस्जिदों में और जामा मस्जिद में आकर नमाज अदा करते हैं। हमारी दरख़ास्त है कि जुमे के दिन को नमाज के साथ ही खास रखें। कोई ऐसा काम न करें। यदि कोई मैमोरण्डम देना है तो पहले शहर इमाम से इजाजत लें अगर वो इजाजत दें तो आप इतजाज में शामिल हों और इजाजत नहीं है तो कहीं पर या जामा मस्जिद चौराहे पर या इधर-उधर कोई इतजाज करें, न कोई नारे लगाये, न कोई मेमोरण्डम दें। 

"मस्जिद में पाबंदी उन लोगों पर जो..."

नायब इमाम मुफ़्ती फ़हद अली ने आगे कहा कि 17 जून 2022 जुमे को हमारा जामा मस्जिद से कोई मेमोरण्डम देने का कोई प्रोग्राम नहीं है। मस्जिद अल्लाह का घर है, इसमें किसी के आने की कोई पाबंदी नहीं लगा सकते। जिसका दिल चाहे आकर नमाज पढ़ सकता है। पाबंदी उन लोगों के लिए है जो माहौल बिगाड़ना चाहते हैं, जो बिना इजाजत के मेमोरण्डम या इतजाज करना चाहते हैं।

पिछले जुमे को लेकर क्या बोले इमाम?

नायब इमाम ने बड़े खेद के साथ कहा कि पिछले जुमे को पता नहीं वो लोग कौन थे और बिना किसी लीडरशिप के आये थे। इसीलिए वो अपने प्रोग्राम में नाकामयाब रहे। कल हर जुमे की तरह नमाज अदा की जाएगी। नमाज से पहले हम अपनी तकरीर में लोगों को समझाएंगे। अमन, प्यार और भाईचारे का पैगाम देते हैं, कल भी ऐसा ही किया जाएगा। हमारी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत हुई है उन्होंने भी कहा है आप सहयोग कीजिए और हमारा भी सहयोग उनके साथ है। प्रशासन बहुत बढ़िया है, ईद की नमाज बढ़िया माहौल में कराई, जुमे को भी कोई ऐसा माहौल नहीं बिगड़ा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement