Thursday, April 18, 2024
Advertisement

UP News: चाचा शिवपाल पर मेहरबान हुए अखिलेश यादव, विधानसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखकर की ये मांग

UP News: अखिलेश और शिवपाल के बीच मतभेद तमाम मौकों पर जगजाहिर हो चुके हैं। हालही में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल ने कहा था कि उनका एकमात्र लक्ष्य 2024 में बनने वाली सरकार का हिस्सा बनना है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 13, 2022 14:50 IST
Akhilesh Yadav With Shivpal Singh Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE Akhilesh Yadav With Shivpal Singh Yadav

Highlights

  • चाचा शिवपाल पर मेहरबान हुए अखिलेश यादव
  • विधानसभा स्पीकर को एक चिट्ठी भी लिखी
  • कहा- चाचा शिवपाल को प्रथम पंक्ति में सीट दी जाए

UP News: यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव पर मेहरबान हो गए हैं। अखिलेश यादव ने विधानसभा स्पीकर को एक चिट्ठी भी लिखी है और उसमें ये मांग की है कि विधानसभा में चाचा के लिए आगे की सीट दी जाए। अखिलेश ने कहा है कि चाचा शिवपाल को प्रथम पंक्ति में सीट दी जाए। 

हालही में गठबंधन को लेकर शिवपाल ने कही थी ये बात

गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश और शिवपाल के बीच मतभेद तमाम मौकों पर जगजाहिर हो चुके हैं। हालही में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल ने कहा था कि उनका एकमात्र लक्ष्य 2024 में बनने वाली सरकार का हिस्सा बनना है। यादव ने कहा कि वह अब समाजवादी पार्टी(सपा) के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने प्रयागराज में जगराम चौराहे पर पार्टी के नेता लल्लन राय के आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, “वर्ष 2024 का चुनाव जब नजदीक होगा, तब मुझे किसके साथ गठबंधन करना है, वह तभी तय होगा।” भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना पर उन्होंने कहा, “अभी हम कुछ नहीं कह सकते। आने वाला समय बताएगा। चुनाव के छह महीने पहले सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।”

 "अखिलेश अगर......कर लेते तो सपा की सरकार बन जाती"

शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की हार के लिए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “अगर अखिलेश अपनी कमियों को संभाल लेते, टिकट का बंटवारा ठीक से कर लेते और संगठन को मजबूत कर लेते तो सपा की सरकार बन जाती।” उन्होंने कहा, “प्रचार के दौरान मैंने देखा कि 75 जिलों में पार्टी (सपा) का संगठन ही ठीक नहीं था, टिकट ठीक से नहीं बांटा गया। लेकिन इतना मैं जानता हूं कि उस समय जनता सपा की सरकार चाहती थी।” 

नेम प्लेट नहीं लगाऊंगा तो लोग मेरे घर कैसे पहुंचेगे: भाजपा विधायक

प्रसपा के नेता लल्लन राय के मकान के एक हिस्से पर भाजपा विधायक सुरेंद्र चौधरी द्वारा जबरन कब्जा करने के आरोप पर शिवपाल यादव ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे। मकान कब्जाने के आरोप पर भाजपा विधायक सुरेंद्र चौधरी ने कहा, “मकान कब्जा करने का आरोप बेबुनियाद है। मैंने प्रवेश द्वार पर भगवा रंग में नेम प्लेट लगाया है जिससे उनको चिढ़ है। मेरा घर उनके मकान के गेट से 70 मीटर अंदर है। अगर मैं अपना गेट नहीं लगाऊंगा, नेम प्लेट नहीं लगाऊंगा तो लोग मेरे घर कैसे पहुंचेगे।” 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement