Thursday, March 28, 2024
Advertisement

UP News: बाहुबली नेता अतीक अहमद पर चला प्रशासन का डंडा, 76 करोड़ रुपये की संपत्ति हुई कुर्क

UP News: पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना धूमनगंज में गैंगस्टर ऐक्ट के तहत अतीक अहमद के विरुद्ध मामला दर्ज है और उसकी संपत्ति का पता लगाया जा रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 24, 2022 23:51 IST
Atiq Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Atiq Ahmed

Highlights

  • 'इन संपत्तियों का रकबा 12 बीघे से अधिक है'
  • 'बाजार में अनुमानित कीमत 76 करोड़ रुपये है'
  • 'धूमनगंज में गैंगस्टर ऐक्ट के तहत मामला दर्ज'

 

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद की 76 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्ति बुधवार को कुर्क की गई। पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना धूमनगंज में गैंगस्टर ऐक्ट के तहत अतीक अहमद के विरुद्ध मामला दर्ज है और उसकी संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार 5 बार विधायक रहा है और उसने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। 

'जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया था आदेश'

दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट पर जिला मजिस्ट्रेट ने 20 अगस्त, 2022 को अतीक अहमद की 3 अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी किया था। मजिस्ट्रेट के आदेश का पालन करते हुए अतीक अहमद की इन संपत्तियों को कुर्क किया गया। सिंह ने बताया कि इन संपत्तियों का रकबा 12 बीघे से अधिक है और बाजार में अनुमानित कीमत 76 करोड़ रुपये है। कुर्की की कार्रवाई के दौरान एसडीएम (सदर) सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

Atiq Ahmed

Image Source : FILE PHOTO
Atiq Ahmed

'कौशांबी में 24 करोड़ की संपत्ति हुई थी कुर्क'

सिंह ने कहा कि प्रयागराज में माफियाओं के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है और जहां भी उन्हें अपराध से अर्जित अवैध संपत्तियों का पता चल रहा है, उसकी रिपोर्ट दी जा रही और कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले 12 अगस्त को प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद की कौशांबी स्थित 24 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की थी। फिलहाल गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में कम से कम 100 मुकदमे दर्ज हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement