Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बिना भेदभाव हर तबके को मिल रहा सरकार की योजनाओं का लाभ: CM योगी

UP News: योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों व कानून व्यवस्था पर संतोष प्रकट किया। इसके बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि शासन की योजना को प्रभावी ढंग से जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पांचों जनपदों में लागू करने का कार्य प्रशासन ने किया है

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 03, 2022 23:06 IST
UP CM Yogi Adityanath during a meeting in Moradabad- India TV Hindi
Image Source : PTI UP CM Yogi Adityanath during a meeting in Moradabad

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद मंडल का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में मंडलीय अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान बिजनौर, संभल, अमरोहा और रामपुर के अधिकारी और जनप्रतिनिधि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों व कानून व्यवस्था पर संतोष प्रकट किया। इसके बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि शासन की योजना को प्रभावी ढंग से जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पांचों जनपदों में लागू करने का कार्य प्रशासन ने किया है। मुख्यमंत्री ने प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि जो कार्य हुए हैं, उसके लिए एक उदाहरण पर्याप्त है। एक जिला एक उत्पाद की जो अभिनव योजना हम लोगों ने वर्ष 2018 में शुरू की थी, 2017 तक मुरादाबाद में उसकी हालत कुछ ठीक नहीं थी।

UP CM Yogi Adityanath pours water on a sapling during his visit to Moradabad

Image Source : PTI
UP CM Yogi Adityanath pours water on a sapling during his visit to Moradabad

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना या फिर निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाने और स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि जैसे अन्य तमाम क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी का बेहतर उपयोग करके जो अभिनव प्रयोग हुए हैं, आज उनको भी मैंने यहां पर देखा है। इसके साथ ही, मध्य गंगा नहर परियोजना को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

'यहां पर प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने का काम हुआ है'

उन्होंने कहा, "अपराध और अपराधियों के प्रति जो जीरो टॉलरेंस की नीति शासन की है उसका सफलतापूर्वक यहां पर क्रियान्वयन हो रहा है। बहुत सारे कार्यक्रम शासन ने उपलब्ध कराए थे। अवैध टैक्सी स्टैंड को हटाना, धर्म स्थल से लाउडस्पीकर को उतारना, नशे के खिलाफ चल रहा विशेष अभियान। मुझे प्रसन्नता है कि यहां पर इसे प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने का काम हुआ है।" कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में माध्यमिक शिक्षा विभाग की मंत्री गुलाब देवी और गन्ना विकास के राज्य मंत्री संजय गंगवार विकास कार्यों की समीक्षा के लिए भ्रमण कर रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement