Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP News: लखनऊ के हनुमान मंदिर की मूर्तियों में तोड़फोड़, आरोपी तौफीक अहमद ने ध्वज भी फाड़ा, हुआ गिरफ्तार

UP News: पुलिस के मुताबिक, नशे के आदी तौफीक अहमद ने मंदिर की मूर्तियों को तोड़ा है और ध्वज भी फाड़ दिया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: September 08, 2022 12:41 IST
Hanuman temple in Lucknow and accused Taufeeq Ahmed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hanuman temple in Lucknow and accused Taufeeq Ahmed

Highlights

  • लखनऊ के हनुमान मंदिर की मूर्तियों में तोड़फोड़
  • आरोपी तौफीक अहमद ने ध्वज भी फाड़ा
  • मौके पर पुलिस मौजूद है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया

UP News: लखनऊ के गोमती किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ हुई है। पुलिस के मुताबिक, नशे के आदी तौफीक अहमद ने मंदिर की मूर्तियों को तोड़ा है और ध्वज भी फाड़ दिया है। मौके पर पुलिस मौजूद है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह बुधवार रात लेटे हनुमान मंदिर में घुसा था। वह इतना नशे में था कि बात भी नहीं कर पा रहा था। गुरुवार को जब उसकी हालत सामान्य हुई, तब उसने अपना नाम बताया। 

क्या है पूरा मामला

आरोपी युवक बुधवार रात लेटे हुए हनुमानजी मंदिर पहुंचा। मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा के मुताबिक, युवक का कहना था कि वह दर्शन करने के लिए मंदिर आया है। इसके बाद पुजारी अपने कमरे में चले गए। इसी दौरान आरोपी युवक ने मूर्ति खंडित की और ध्वज फाड़ दिया।

इस दौरान युवक को लोकल लोगों ने पकड़ लिया और पिटाई कर दी। बाद में जब मौके पर पुलिस पहुंची तो युवक को लेकर थाने चली गई। एडीसीपी का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है। 

कौन सी मूर्तियां हुईं खंडित

मंदिर के पुजारी के मुताबिक, दो मूर्तियों को खंडित किया गया है, इसमें एक शनि देव की और दूसरी हनुमान जी की मूर्ति बताई जा रही है। इस खबर के सामने आने के बाद से मंदिर में हिंदूवादी संगठन के लोग लगातार आ रहे हैं। स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement