Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP News: लखनऊ के एक होटल में भीषण आग, 4 लोगों की मौत, घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM योगी

UP News: आग लखनऊ के हजरतगंज इलाके के होटल लेवाना में लगी है। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं लगा है। मौके पर दमकल कर्मी लोगों को होटल से बाहर निकालने में जुटे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 05, 2022 13:24 IST
Fire in Lucknow- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Fire in Lucknow

Highlights

  • लखनऊ के हजरतगंज इलाके के होटल लेवाना में आग लगी है
  • धुंए की वजह से बचाव अभियान में दिक्कत
  • घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस ने बनाया ग्रीन कोरिडोर

UP News: लखनऊ के हजरतगंज इलाके के एक होटल में आग लग गई है। आग होटल के कई कमरों में फैली है, जिसकी वजह से होटल में धुआं फैला हुआ है। बताया जा रहा है कि होटल में कई लोग फंसे हुए हैं। आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाडियां मौजूद हैं। इस आग की वजह से 4 लोगों की मौत की खबर है और कई घायल हैं।

घटना के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ घायलों से मिलने सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने वहां घायलों का हालचाल जाना और डॉक्टरों को उनके इलाज को लेकर दिशा-निर्देश दिए। वहीं बचाव अभियान तेज करने के लिए बुलडोजर से होटल के पिछले हिस्से को तोड़ा गया है। जिससे बचाव अभियान में तेजी लाई जा सके। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, आग लखनऊ के हजरतगंज इलाके के होटल लेवाना में लगी है। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं लगा है। मौके पर दमकल कर्मी लोगों को होटल से बाहर निकालने में जुटे हैं। होटल की खिड़कियों के शीशे को तोड़कर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। आग में झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए लगातार कई एंबुलेंस होटल पहुंच रही हैं।

मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाडियां मौजूद 

बताया जा रहा है कि सुबह पौने आठ के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा। अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई। आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरे होटल में फैल गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब आधा दर्जन गाड़ियां पहुंची हैं और फायर ब्र‍िगेड के जवान खिड़कियों से होटल में घुसकर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

धुंए की वजह से बचाव अभियान में दिक्कत, पुलिस ने बनाया ग्रीन कोरिडोर  

आग लगने की वजह से पूरे होटल में धुआं ही धुआं है। जिसकी वजह से बचाव कर्मियों को बचाव अभियान में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। होटल पूरी तरह से सील पैक है। इसलिए बचावदल होटल के कमरों के सीसे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। इस दौरान कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रीन कोरिडोर भी बनाया है। 

Fire in Lucknow

Image Source : ANI
Fire in Lucknow

घायलों को भेजा जा रहा सिविल अस्पताल 

घायलों को इलाज के लिए हजरतगंज इलाके में स्थित सिविल अस्पताल भेजा जा रहा है। अब तक लगभग 1 दर्जन से भी ज्यादा लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मौके पर NDRF और SDRF समेत पुलिस और फायर ब्रिगेड के बचाव कर्मी मौजूद हैं।

घायलों के नाम - 

राज कुमार- 28 साल (पुरुष)

मोना- 24 साल (महिला)
अंश कौशिक- 35 साल (पुरुष)
कामिनी- 33 साल (महिला)
आनंद उपाध्याय (पुरुष)
चंद्रे-श 27 साल (पुरुष)
श्रवण- 30 साल (पुरुष)
प्रदीप मौर्या 29 साल (पुरुष), फायर सर्विस

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement