Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश में कई जिलों के बदले गए DM, जानिए कहां किसका हुआ तबादला?

UP News: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां कई जिलों के DM बदल दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा प्रशासनिक फेर बदल किया है। प्रदेश के 13 IAS अधिकारियों का तबादला हुआ है। जबकि उन्नाव, वाराणसी, कुशीनगर जैसे जिलों के DM हटाए गए हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 29, 2022 11:39 IST
DM Transfer in UP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV DM Transfer in UP

Highlights

  • उत्तर प्रदेश में कई जिलों के बदले गए DM
  • जानिए कहां किसका हुआ तबादला?
  • 13 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

UP News: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां कई जिलों के DM बदल दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा प्रशासनिक फेर बदल किया है। प्रदेश के 13 IAS अधिकारियों का तबादला हुआ है। जबकि उन्नाव, वाराणसी, कुशीनगर जैसे जिलों के DM हटाए गए हैं। फिलहाल जो सूचना मिल रही है उसके अनुसार, अपूर्वा दुबे उन्नाव की डीएम बनी हैं। रविंद्र कुमार का कुशीनगर तबादला हुआ है और वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को मंडलायुक्त प्रयागराज बनाया गया है। संजय गोयल को झांसी का आयुक्त नियुक्त किया गया है।

कहां किसका हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने 13 IAS अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए तीन मंडलों में नए आयुक्त और पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की है। शुक्रवार को मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, चित्रकूट, झांसी और प्रयागराज मंडल में नये आयुक्त और वाराणसी, कुशीनगर, उन्नाव, फतेहपुर और बलरामपुर में नये जिलाधिकारी तैनात किए गये हैं। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजेंद्र प्रताप सिंह को आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बनाया गया।

वित्त विभाग के सचिव संजय कुमार को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम का प्रबंध निदेशक, प्रयागराज मंडल के आयुक्त संजय गोयल को झांसी मंडल का आयुक्त, वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को आयुक्त (प्रयागराज मंडल), कुशीनगर के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को वाराणसी का जिलाधिकारी, उन्नाव के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार को कुशीनगर जिलाधिकारी, फतेहपुर की जिलाधिकारी, अपूर्वा दुबे को जिलाधिकारी-उन्नाव, बलरामपुर की जिलाधिकारी श्रुति को फतेहपुर की जिलाधिकारी, कानपुर नगर के मुख्य विकास अधिकारी डाक्टर महेंद्र कुमार को जिलाधिकारी-बलरामपुर के पद पर तैनात किया गया है।

इसके अलावा अंबेडकरनगर के मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार को इसी पद पर कानपुर नगर भेजा गया है। मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी को परियोजना प्रशासक (ग्रेटर शारदा सहायक), वाणिज्य कर की अपर आयुक्त सुधा वर्मा को संयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग (UP) और जौनपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल को कानपुर नगर में इसी पद पर तैनाती दी गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement