Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP News: सफाईकर्मी की नौकरी बहाल, PM मोदी-CM योगी की फोटो कूड़ा गाड़ी में ले जाने के बाद हुआ था बर्खास्त

UP News: सफाईकर्मी व उसके परिवार की मांग पर विचार करने के बाद उसे चेतावनी देते हुए दोबारा काम पर ले लिया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 19, 2022 22:00 IST
UP News (Photo From Viral Video)- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA UP News (Photo From Viral Video)

Highlights

  • कूड़ा गाड़ी में मिली थीं पीएम मोदी-सीएम योगी की तस्वीरें
  • सफाईकर्मी को चेतावनी देते हुए दोबारा काम पर लिया गया
  • सफाईकर्मी की सेवाएं तत्काल प्रभाव से की गई थीं समाप्त

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें कूड़ा गाड़ी में मिले थे, जिसका वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद कूड़ा गाड़ी में ये फ्रेम्ड फोटो ले जाने वाले सफाईकर्मी को नगर निगम से बर्खास्त कर दिया गया था। हालांकि, बर्खास्त किए गए सफाईकर्मी की सेवा आज मंगलवार को बहाल कर दी गई। 

नगर आयुक्त अनुनय झा ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि पूरी स्थिति और सफाईकर्मी व उसके परिवार की मांग पर विचार करने के बाद उसे चेतावनी देते हुए दोबारा काम पर ले लिया गया है। मथुरा-वृन्दावन नगर निगम के अपर नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को बताया था कि जनरल गंज क्षेत्र में कार्यरत सफाईकर्मी बॉबी द्वारा कूड़ा गाड़ी में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की तस्वीरें ले जाए जाने का वीडियो वायरल हुआ था। तिवारी ने बताया था कि सफाई कर्मचारी ने कूड़े से उन तस्वीरों को नहीं निकाल कर गलती की, जिस कारण उसकी सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं। 

सफाई करने के दौरान पीएम और सीएम की तस्वीरें कूड़े में डाल दीं

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नगर निगम में संविदा पर कार्यरत सफाईकर्मी बॉबी कूड़ा एकत्र कर रहा था। इस बीच, किसी ने साफ-सफाई करने के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें कूड़े में डाल दीं, जिन्हें देख कुछ लोगों ने आपत्ति करते हुए बॉबी से वाद-विवाद शुरू कर दिया। इस पर दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। तभी कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर बॉबी से कहकर तत्काल उन तस्वीरों को कूड़े की ट्रॉली से हटवा दिया, लेकिन तब तक किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो वायरल हो गया। 

तस्वीरें भी आ गईं, तो इसमें मेरी क्या गलती है- सफाईकर्मी बॉबी

दूसरी ओर, बॉबी का कहना है कि उसने तो अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए कूड़ा इकट्ठा कर ट्रॉली में डाला था। उसके अनुसार कूड़े के साथ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें भी आ गईं, तो इसमें उसकी क्या गलती है। निगम की इस कार्रवाई के बाद यह मामला चर्चा में आ गया और लोगों ने निगम का ही दोष निकालना शुरू कर दिया। लोगों की आपत्तियों एवं सफाईकर्मी के माफीनामे के बाद निगम के अधिकारियों ने इस मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर निर्णय लेने की जानकारी दी। 

निगम की ओर से सफाई कर्मी को बहाल किए जाने के निर्णय पर सफाईकर्मी नेता उत्तम चंद्र सहजना आदि ने खुशी जाहिर की है और सभी सफाईकर्मियों को भविष्य में यह ध्यान रखने की कड़ी हिदायत दी है कि राष्ट्रीय नेताओं अथवा प्रतीकों के साथ इस प्रकार की अवमानना जैसी घटना फिर कभी न हो। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement