Sunday, May 12, 2024
Advertisement

UP News: चार्जिंग के दौरान बेड पर रखा था मोबाइल, ब्लास्ट हुआ और चली गई 8 महीने की बच्ची की जान

UP News: इससे पहले रेडमी का फोन फटने एक महिला की मौत हो गई। दरअसल, एक यूट्यूबर ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि सोते समय बिस्तर पर रेडमी 6ए स्मार्टफोन में विस्फोट होने से उसकी आंटी की मौत हो गई।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 13, 2022 14:01 IST
Mobile exploded and 8 month old girl lost her life- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mobile exploded and 8 month old girl lost her life

Highlights

  • चार्जिग के दौरान चारपाई पर रखा था मोबाइल
  • घटना में 30% तक झुलस गई थी बच्ची
  • हाल ही में रेडमी का फोन फटने से हुई थी मौत

UP News: भारत में जब स्मार्टफोन आए थे तब उनके फटने और ब्लास्ट की ख़बरें खूब आईं थीं। एक कंपनी के फोन को तो विमान में लेकर यात्रा करने पर रोक लगा दी गई थी। कंपनियों ने तकनीकी सुधार किया तो घटनाएं कम हुईं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में यह घटनाएं फिर बढ़ गई हैं। मोबाइल ब्लास्ट से लोगों की मौत हो रही है।  

ताजा मामला बरेली जिले के पचौमी गांव का है। यहां चार्जिंग पर लगे मोबाइल की बैट्री फटने से लगी आग में 8 माह की बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। परिजन आननफानन में बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई।

चार्जिग के दौरान चारपाई पर रखा था मोबाइल

खबर के अनुसार, फरीदपुर के पचौमी गांव में रहने वाले सुनील कुमार के घर सौर ऊर्जा प्लांट लगा है। चार्जिग के दौरान उन्होंने चारपाई पर मोबाइल रख दिया था। उसी चारपाई पर उनकी आठ माह की बेटी रोली सो रही थी। परिजनों के मुताबिक, अचानक मोबाइल की बैट्री ब्लास्ट हो गई। इससे पहले कि परिजनों को पता चलता, आग बेड पर फैल गई और  वहां सो रही 8 महीने की बच्ची चपेट में आ गई। 

Mobile exploded and 8 month old girl lost her life

Image Source : SOCIAL MEDIA
Mobile exploded and 8 month old girl lost her life

जैसे ही घरवालों को घटना का पता चल वे वहां आए और किसी तरह आग बुझाई लेकिन तब तक रोली गंभीर रूप से झुलस गई थी। घरवाले तत्काल उसे लेकर पास के अस्पताल गए और वहां से जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे। डॉक्टर ने बच्ची का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे बर्न वार्ड में भर्ती किया। डॉक्टर ने बताया बच्ची करीब 30 फीसदी झुलस गई थी। इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई।

हाल ही में रेडमी का फोन फटने से हुई थी मौत 

इससे पहले रेडमी का फोन फटने एक महिला की मौत हो गई। दरअसल, एक यूट्यूबर ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि सोते समय बिस्तर पर रेडमी 6ए स्मार्टफोन में विस्फोट होने से उसकी आंटी की मौत हो गई। वहीं, कंपनी ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच करने की बात कही है।

यूट्यूबर, जिसे एमडी टॉक वाईटी के नाम से जाना जाता है, ने ब्लास्ट हुए फोन के साथ-साथ बिस्तर पर खून से लथपथ उसकी आंटी का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि कथित बैटरी विस्फोट ने उसके रिश्तेदार को मार डाला जो दिल्ली-एनसीआर में रह रही थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement