UP News: सब्जियों पर टॉयलेट करके उन्हें बेचने जा रहा था मुस्लिम बुजुर्ग, युवक ने देख लिया और बना ली वीडियो, हुआ गिरफ्तार

UP News: दुर्गेश ने बुजुर्ग से सब्जियों पर टॉयलेट करने के बारे में पूछा तो शरीफ दुर्गेश पर उल्टा इल्जाम लगाने की बात कहते हुए भड़क गया। जब दुर्गेश ने बताया कि उसने उसकी इस करतूत की पूरी वीडियो बनाई है। उसके बाद भी बुजुर्ग ने गलती नहीं मानी और भिड़ गया।

Sudhanshu Gaur Reported By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 17, 2022 9:15 IST
Muslim elder was going to sell vegetables after urinating on them- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Muslim elder was going to sell vegetables after urinating on them

Highlights

  • मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है
  • सब्जी वाले ने पहले नहीं मानी अपनी गलती
  • पिछले 10 सालों से उसी कालोनी में सब्जी बेचता था आरोपी

UP News: अभी तक आपने थूककर फल और सब्जी बेचने की खबर सुनी होंगी। रोटियों पर थूक लगाकर उन्हें बनाने की बात सुनी और उसकी वीडियो देखी होंगी। लेकिन उत्तर प्रदेश के बरेली में एक सब्जी वाले ने इसकी सारी हदें पार कर दीं। यहां एक मुस्लिम सब्जी वाले ने सब्जियों पर टॉयलेट करके उन्हें बेंचने जा रहा था। लेकिन इस घिनौनी हरकत के दौरान एक कार में बैठे कुछ युवकों ने इसकी वीडियो बना ली और सब्जी वाले को रंगे हाथों पकड़ लिया। 

मामला बरेली के इज्जतनगर इलाके का है। यहां के कर्मचारी नगर में रहने वाले दुर्गेश गुप्ता अपनी कार से किसी काम के लिए बाहर जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि कॉलोनी के सड़क किनारे सब्जी का ठेला लिए 55 वर्षीय बुजुर्ग ठेले की आड़ में ठेले की नीचे रखी सब्जियों पर टॉयलेट कर रहा है। दुर्गेश ने सब्जी वाले को पकड़ने से पहले सबूत के तौर पर उसकी वीडियो बना ली, जिससे बाद में वह मुकर न सके। 

सब्जी वाले ने पहले नहीं मानी अपनी गलती 

जिसके बाद वह बुजुर्ग के पास पहुंचे और पूछताछ शुरू की। दुर्गेश ने बुजुर्ग से सब्जियों पर टॉयलेट करने के बारे में पूछा तो शरीफ दुर्गेश पर उल्टा इल्जाम लगाने की बात कहते हुए भड़क गया। जब दुर्गेश ने बताया कि उसने उसकी इस करतूत की पूरी वीडियो बनाई है। उसके बाद भी बुजुर्ग ने गलती नहीं मानी और भिड़ गया। दुर्गेश और शरीफ के बीच विवाद चल रहा था। मुहल्ले के लोगों ने झगड़े का कारण पूछा। दुर्गेश ने उन्हें बताया कि शरीफ सब्जी पर टॉयलेट करके बेचता है। लोगों को भरोसा नहीं हुआ। मगर जब दुर्गेश ने पूरी वीडियो दिखाई तब जाकर लोगों को मामला समझ में आया।  

'इस हरकत के बाद भरोसा टूटा है'

जिसके बाद मामला कालोनी के खरीदारों तक पहुंचा। लोगों को जब घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने सब्जी वाले की पिटाई कर दी। फिर उसे पुलिस को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। शरीफ ने सफाई में कहा,"मैं बीमार था। ठेले का सहारा लेकर टॉयलेट कर रहा था।" मामले के बारे में बताते हुए हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष हर्ष भारद्वाज ने बताया कि, "यह शख्स पिछले कई वर्षों से यहां सब्जी बेचता है। मुहल्ले के ज्यादातर लोग शरीफ की उम्र और उसकी मेहनत को देखते हुए उसी से सब्जी खरीदते थे। लेकिन शख्स की इस हरकत के बाद लोगों का भरोसा टूटा है।"

वहीं मामले को लेकर बरेली के SSP स्त्यार्थ अनिरुद्ध पंकज का कहना है कि, आरोपित सब्जी विक्रेता से अभी पूछताछ जारी है। कोर्ट में पेश किया जाएगा। वीडियो में वो ठेले की नीचे रखी सब्जियों पर टॉयलेट करता दिख रहा है। पूछताछ में जानकारी हुई है कि शख्स का नाम शरीफ है और वह निवासी परतापुर चौधरी थाना इज्जतनगर का निवासी है। आरोपित शरीफ के खिलाफ सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने, धार्मिक भावनाएं आहत करने व संक्रमण फैलाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन