Saturday, May 11, 2024
Advertisement

UP News: बरेली के हनुमान मंदिर में चोरी करते हुए पकड़ा गया मुस्लिम युवक, पूछताछ में खुद को बता रहा था हिंदू, VIDEO वायरल

UP News: मिली जानकारी के मुताबिक, इस शख्स का नाम जुबैर है और उसे दिल्ली जाने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसलिए उसने मंदिर के दान पात्र से चोरी करने की योजना बनाई लेकिन वह रंगे हाथों पकड़ा गया। भीड़ के गुस्से से बचने के लिए उसने अपना नाम रोहित बताया लेकिन सख्ती करने पर उसने सच उगल दिया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 12, 2022 11:11 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : VIRAL VIDEO SCREENGRAB UP News

Highlights

  • मुस्लिम युवक द्वारा चोरी करने का मामला सामने आया
  • पूछताछ में युवक अपनी पहचान को छिपा रहा था
  • मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने उसकी पिटाई भी की

UP News: यूपी के बरेली में प्रसिद्ध बड़ा बाग हनुमान मंदिर में मंगलवार को एक मुस्लिम युवक द्वारा चोरी करने का मामला सामने आया है। इस युवक को रंगे हाथों पकड़ा गया है। पूछताछ में पता लगा कि युवक अपनी पहचान को छिपा रहा था और खुद का नाम रोहित बता रहा था। जबकि बाद में सामने आया कि उसका नाम मोहम्मद जुबैर है। मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने उसकी पिटाई भी की और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

मिली जानकारी के मुताबिक, जब जुबैर चोरी करते हुए पकड़ा गया तो उसने मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद पुजारी कुलदीप मिश्रा की तहरीर पर प्रेमनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली और उसे कब्जे में ले लिया।

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला मंगलवार दोपहर का है। पुजारी ने बताया कि कुछ लोगों ने आरोपी को दान पात्र के पास देखा, जिसके बाद वह भागने की कोशिश करने लगा। श्रद्धालुओं ने जब उसे पकड़ लिया तो उसने अपना नाम रोहित बताया। जब लोगों ने सख्ती की और आईडी मांगी तो पता लगा कि उसका नाम जुबैर है। जानकारी में सामने आया कि जुबैर को दिल्ली जाने के लिए पैसों की जरूरत थी इसलिए उसने मंदिर के दानपात्र से चोरी की। जुबैर की जब तलाशी ली गई तो उसकी जेब से दानपात्र से चोरी किए गए रुपए भी बरामद हुए। 

मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

पुजारी के मुताबिक, श्रद्धालुओं ने जब कहा कि शख्स को पुलिस को सौंप दिया जाएगा तो आरोपी धार्मिक नारे लगाने लगा और ये धमकी देने लगा कि वह मंदिर को बम से उड़ा देगा। इसके बाद श्रद्धालुओं ने आरोपी की पिटाई कर दी। बाद में प्रेमनगर पुलिस मौके पर पहुंची और शख्स को हिरासत में ले लिया। 

वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुजारी का कहना है कि आरोपी मंदिर के नक्शे की जानकारी के लिए वहां आया था। हालांकि पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement