Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

UP News: पुलिस लाइन के अंदर कांस्टेबल ने की आत्महत्या, कार्बाइन गन से खुद को मारी गोली

UP News: पुलिस लाइन में तैनात अधिकारी आकाश को अस्पताल लेकर गए, जहां कुछ देर उनका इलाज हुआ, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 03, 2022 21:58 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के पुलिस लाइन में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। नगर में रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने बुधवार को अपने कार्बाइन गन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह ने बताया, "29 वर्षीय आकाश कुमार 2019 बैच के कांस्टेबल थे और पुलिस लाइन में तैनात थे। आकाश मथुरा के रहने वाले थे। बुधवार की शाम उन्होंने अपने कार्बाइन गन से खुद को गोली मार ली।"

उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात अधिकारी आकाश को अस्पताल लेकर गए, जहां कुछ देर उनका इलाज हुआ, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। अधिकारी ने कहा कि आत्महत्या की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।

महिला अधिकारी ने फ्लैट से कूदकर की खुदकुशी

वहीं, बीते दिन मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (MPIDC) की 27 वर्षीय महिला अधिकारी ने भोपाल में एक आवासीय इमारत की 5वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शाहपुरा थाने के प्रभारी महेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि MPIDC की प्रबंधक रानी शर्मा ने सोमवार सुबह करीब पांच बजे 5वी मंजिल पर स्थित अपने फ्लैट की बालकनी से नीचे छलांग लगा दी। 

उन्होंने बताया कि इसके बाद शर्मा को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि शर्मा ने यह कदम क्यों उठाया है इसके बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि महिला पिछले कुछ दिनों से अवसाद से पीड़ित थी। उन्होंने कहा कि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस मामला दर्ज कर विस्तार से जांच कर रही है।

5 साल में CAPFs के 657 कर्मियों ने की आत्महत्या

वहीं, सरकार ने बुधवार को संसद में एक आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि पिछले पांच साल के दौरान केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 657 कर्मियों ने आत्महत्या कर ली। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में असम राइफल्स, सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और सशस्त्र सीमा बल शामिल हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement