VIDEO: UP में मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट, गाली-गलौज और पाकिस्तानी कहकर की गई पिटाई

UP News: वायरल वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि दो लड़के दो मुस्लिम व्यक्तियों को पीट रहे हैं और उन्हें गालियां बक रहे हैं। दोनों लड़कों ने मुस्लिम व्यक्तियों को पाकिस्तानी और बम धमाकों की साजिश करने वाला कहकर उनकी पिटाई की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: September 04, 2022 6:19 IST
Video Viral - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Video Viral

UP News: गाजियाबाद के मोदीनगर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो मुस्लिम व्यक्तियों के साथ मारपीट की जा रही है। इस वीडियो के आधार पर पुलिस ने दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है। वायरल वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि दो लड़के दो मुस्लिम व्यक्तियों को पीट रहे हैं और उन्हें गालियां बक रहे हैं। दोनों लड़कों ने मुस्लिम व्यक्तियों को पाकिस्तानी और बम धमाकों की साजिश करने वाला कहकर उनकी पिटाई की। इस दौरान आस-पास के कुछ लोग मौजूद हैं, जो उन्हें छुड़ाने का प्रयास भी कर रहे हैं। मुस्लिम व्यक्तियों ने पुलिस को कॉल कर इस मामले की जानकारी दी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया और लड़कों की तलाश शुरू हो गई।

'धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बातें, जान से मारने की धमकी'

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण से मिली जानकारी के मुताबिक, थाना मोदीनगर क्षेत्र में एक घटना हुई थी, जिसमें सनी और सचिन नाम के दो व्यक्तियों ने सदाकत व उनके साथी के साथ अभद्रता गाली गलौज व धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बातें कहीं और जान से मारने की धमकी दी गई थी। उक्त प्रकरण को तत्काल संज्ञान में लेकर मुकदमा पंजीकृत कर टीमें गठित कर दी गई थीं। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इस संबंध में विवेचना अभी प्रचलित है, इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई कराई जाएगी।

एक अन्य मामले में युवक की पिटाई कर पेशाब पिलाने का वीडियो 

वहीं, बीते महीने यूपी के शाहजहांपुर से एक इसी तरह का मामला सामने आया था। शाहजहांपुर जिले में कुछ लोगों की ओर से एक समुदाय के युवक की पिटाई कर उसे पेशाब पिलाने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधिकारी के मुताबकि, घटना का वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित युवक ने चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर आरोपियों-कुलविंदर, सोनू उर्फ सुखदेव और राजू को उनके घरों से गिरफ्तार किया था। 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनंद ने बताया था कि ककरा खुर्द में रहने वाले इफ्तेखार और अब्दुल जहीर खान 8 जुलाई को नदी पार सहवेगपुर गांव गए थे, जहां कुलविंदर, सोनू व राजू ने इफ्तेखार को पकड़ लिया। आनंद के मुताबिक, तीनों आरोपियों ने इफ्तेखार की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की और उसका हाथ भी तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बाद में पीड़ित के मुंह में पेशाब भी की। आनंद के मुताबिक, किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। सोशल मीडिया पर प्रसारित इस वीडियो में पीड़ित आरोपियों के सामने हाथ जोड़ता नजर आया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन