UP News: मनचलों पर सख्त हुई यूपी सरकार, एक्शन में एंटी रोमियो स्क्वाड, 10 दिन चलेगा विशेष अभियान

UP News: इस अभियान के तहत एक स्लोगन को केंद्र में रख कर करवाई की जा रही है। स्लोगन के मुताबिक ‘मनचलों की खैर नहीं, आम लोगों से बैर नहीं‘।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 23, 2022 13:53 IST
Anti Romeo Squad- India TV Hindi News
Image Source : FILE Anti Romeo Squad

UP News:  नवरात्रि का त्योहार करीब है। ऐसे में विशेष्ज्ञ सुरक्षा व्यवस्था के तहत यूपी में 10 दिन तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत समूचे प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वाड एक्शन में रहेगी। यह अभियान 21 सिंतबर से चलाया जा रहा है। इस दौरान लोगों को समझाइश भी दी जा रही है, चेतावनी भी दी जा रही है। साथ ही जो नहीं मान रहे हैं उन पर कार्रवाई भी की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश के बाद 21 सितंबर से एंटी रोमियो स्क्वायड का विशेष अभियान नवरात्रि को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत एक स्लोगन को केंद्र में रख कर करवाई की जा रही है। स्लोगन के मुताबिक ‘मनचलों की खैर नहीं, आम लोगों से बैर नहीं‘। 

मनचलों पर हो रही कार्रवाई, संदिग्धों को दिया जा रहा वार्निंग कार्ड

इस अभियान के तहत एंटी रोमियो स्क्वायड मनचलों पर कार्रवाई कर रहा है। संदिग्धों को वार्निंग कार्ड दिया जा रहा है। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद चुनावी घोषणा पत्र के वायदे के मुताबिक एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया गया था। इस स्क्वायड का उद्देश्य था लड़कियों के साथ होने वाली छेड़छाड़, उनका शोषण करने वाले शोहदे, मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करना।

अभी तक 60 लोगों को थमाया चेतावनी कार्ड

अभी तक की कार्रवाई में 60 लोगों को चेतावनी कार्ड थमाया गया है और उन्हें चेतावनी दी गई है कि आगे से अगर उन्हें एंटी रोमियो स्क्वायड ने संदिग्ध समझ कर वार्निंंग कार्ड दिया तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

सादी वर्दी में भी मुस्तैद हैं स्क्वाड टीम के जवान

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम के लोग सादी वर्दी में और पुलिस वर्दी में भी रहते हैं। साथ साथ उनकी कोशिश होती है कि वह भीड़भाड़ वाली जगहों पर स्कूल, कॉलेज समेत अन्य शैक्षणिक संस्थाओं के आसपास रहें और महिला छात्रावास और पीजी के आसपास सोसाइटी और सेक्टरों के आसपास साथ साथ मेट्रो स्टेशनों, बस अड्डों के आसपास अपनी चेकिंग करते रहें।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन