Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UP News: अखिलेश यादव से 'तलाक' लेने के बाद क्या करेंगे ओपी राजभर? इस दल से कर सकते हैं गठबंधन

UP News: ओम प्रकाश राजभर को राज्य सर्कार 'Y' श्रेणी की सुरक्षा दे रही है। जिसके बाद चर्चा चल पड़ी कि वे योगी सरकार में एक बार फिर से शमिल हो रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Updated on: July 22, 2022 14:43 IST
OM Prakash Rajbhar - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV OM Prakash Rajbhar

Highlights

  • ओमप्रकाश राजभर ने दिए सपा से गठबंधन टूटने के संकेत
  • योगी सरकार के पहले कार्यकाल की शुरुआत में कैबिनेट मंत्री थे राजभर
  • 2022 का विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव के साथ लड़ा था

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति में ओम प्रकाश राजभर चर्चा में बने हुए हैं। पहले विधानसभा का चुनाव अखिलेश यादव के गठबंधन के साथ लड़ा। उनकी पार्टी से 6 विधायक जीतकर आए। लेकिन गठबंधन को बहुमत नहीं मिला। विपक्ष में बैठे। उम्मीद की गई कि अखिलेश और राजभर का यह गठबंधन कम से कम आगामी लोकसभा चुनाव 2024 तक तो चलेगा ही। लेकिन इतिहास दोहराते हुए गठबंधन टूटने की कगार पर है। लेकिन राजभर खुद गठबंधन नहीं तोडना चाहते। उनका कहना है कि अखिलेश यादव गठबंधन तोड़ने की बात कहें तो वे उसे स्वीकारें। 

वहीं आज सुबह खबर आती है कि ओम प्रकाश राजभर को राज्य सरकार 'Y' श्रेणी की सुरक्षा दे रही है। जिसके बाद चर्चा चल पड़ी कि वे योगी सरकार में एक बार फिर से शमिल हो रहे हैं। इसके पीछे राष्ट्रपति चुनावों में NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देना भी एक कारण बताया गया। कहा गया कि उनके और बीजेपी के रिश्ते फिर से ठीक हो रहे हैं। लेकिन NDA में शमिल होने को लेकर राजभर ने खुद ही इंकार कर दिया। 

अखिलेश यादव बोलें तलाक-तलाक, हम कुबूल है कहेंगे 

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि, "मुझ पर पहले भी हमला हो चुका है। फिर से हमला हो सकता है। ऐसे में सुरक्षा मांगी गई थी। अब मिल गई है।" राजभऱ ने योगी सरकार या भाजपा से नजदीकियों पर कहा कि अभी हमारा गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ है। वहां से गठबंधन टूटेगा तभी किसी से बातचीत होगी। कौन गठबंधन तोड़ेगा? इस सवाल पर राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव ही तोड़ेंगे। वहां से तलाक-तलाक-तलाक कहा जाएगा और हम कबूल है-कुबूल है कहेंगे। 

बसपा से हो सकता है गठबंधन 

सपा से अलग होने के बाद उन्होंने आगे की रणनीति के बारे में बताते हुए कहा कि वे सपा से गठबंधन टूटने के बाद मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन करना चाहेंगे। अगर बसपा से बात नहीं बनेगी तो किसी और से बातकी जाएगी। उन्होएँ कहा कि अभी तो लोकसभा चुनाव से पहले कई दल सामने आएंगे। जिसके साथ हमारी बात बनेगी, उसके साथ गठबंधन किया जायेगा। फ़िलहाल भाजपा से आल इज वेल नहीं है। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement