Friday, May 17, 2024
Advertisement

UP News: टैंकर पलटने की खबर मिली तो लोग ले आए ड्रम और बाल्टी, 43 लाख का सरसों का तेल समेटकर ले गए

UP News: उत्तर प्रदेश के बांदा में सतना रोड पर सरसों के तेल का टैंकर पलटने की घटना हो गई। इस घटना के बाद लोगों ने ड्रम, बाल्टियां ले जाकर सरसों का तेल खूब लूटा और भर भरकर ले गए। उधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इधर, ड्राइवर और साथी की जान बाल बाल बच गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 22, 2022 14:20 IST
Tanker Accident- India TV Hindi
Image Source : FILE Tanker Accident

UP News: उत्तर प्रदेश मंे सरसों के तेल से भरा टैंकर पलटने की घटना हो गई। हादसे में चालक और उसके एक साथी की जान बच गई। लेकिन खास बात यह रही कि घटना की जानकारी मिलते ही लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंच गए और बाल्टी, टंकी और ड्रम लेकर पहुंचे लोगांे ने तेल भरना शुरू कर दिया। यह हादसा यूपी के बांदा में सतना रो़ड पर हुआ।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बांदा में सतना रोड पर सरसों के तेल से भरा बड़ा टैंकर पलट गया। टैंकर पलटने से उसमें भरा सरसों का तेल बाहर रिसने लगा। हालांकि डाइवर और खलासी इस हादसे में बाल.बाल बच गए, लेकिन लाखों रुपये का नुकसान हो गया। बताया जा रहा है कि जैसे ही लोगों को पता चला कि तेल का टैंकर पलट गया तो आसपास के लोग हाथों में बाल्टी, टंकी, ड्रम व अन्य सामान लेकर मौके पर पहुंच गए और उन्होंने टैंकर से सरसों का तेल निकालना शुरू कर दिया। 

सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस की टीम

घटना शुक्रवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे की हैण् हादसा महेंद्रगढ़.दादरी हाइवे पर गांव पाली के पास हुआ। ट्रक ड्राइवर ने इसकी सूचना मालिक और पुलिस को दी। सूचना मिलने पर डॉयल 112 की टीम मौके पर पहुंची। ट्रक ड्राइवर के अनुसार डायल 112 के पहुंचने के बाद भी ग्रामीणों ने तेल निकालना जारी रखा। टैंकर जब खाली नहीं हुआ तब तक सैकड़ों की संख्या में लोगों ने तेल ले जाना जारी रखा।

सांकेतिक बोर्ड नहीं लगा होने के कारण होते हैं हादसे

बताया जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ है वहा से सतना जाने के लिए फोर लेन सड़क चालू होती है। ग्रामीणों के मुताबिकए वहां कोई सांकेतिक बोर्ड नहीं है, जिससे बाहरी लोग हादसे का शिकार हो जाते हैंण् जानकारी के मुताबिक टैंकर में 28 टन तेल था। जिसकी कीमत लगभग 43 लाख रुपए बताई जा रही है।

लाखों रुपए का सरसों का तेल बर्बाद

नरैनी के एसएचओ मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें एक टैंकर पलटने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन टैकर पलटने से लाखों रुपये का सरसों का तेल बर्बाद हो गया। फिलहाल मामले की जांच जारी है। 

अचानक आगे आ गई थी दो गाड़ियां, इसलिए बिगड़ा बैलेंसः ड्राइवर

ड्राइवर ने बताया कि टैंकर के आगे असंतुलित होकर पलटी मार गया, क्योंकि तेल से भरे टैंकर के आगे अचानक दो गाउि़यां आ गई थी। ड्राइवर ने बताया कि टैंकर पलटने के बाद जब आसपास के ग्रामीणों को इसकी सूचना लगी तो उन्होंने उससे तेल निकालना शुरू कर दिया। पुलिस और टैंकर मालिक को भी इसकी सूचना हमने दे दी थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement