Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP: ओमप्रकाश राजभर का ऐलान, 2024 के लोकसभा चुनाव में देंगे अखिलेश यादव का साथ

UP: सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही रहेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 04, 2022 23:45 IST
SBSP chief Om Prakash Rajbhar(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI SBSP chief Om Prakash Rajbhar(File Photo)

Highlights

  • BJP को सबक सिखाने के लिए जनता तैयार बैठी है: ओमप्रकाश राजभर
  • "सपा और बसपा को मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए"

UP: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ ही रहेंगे। पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य की योगी सरकार ने 100 दिन के कार्यकाल में BJP ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है। राजभर ने सोमवार को जारी एक बयान में स्पष्ट किया कि वह 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष के साथ ही रहेंगे। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि यादव ही आम चुनाव में प्रदेश में विपक्ष का इंजन होंगे। 

"जनता BJP को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है"

सुभासपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की जनता आम चुनाव में BJP को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है। उन्होंने सुझाव दिया है कि अखिलेश यादव के साथ ही उनकी पार्टी के सभी नेताओं को क्षेत्र में निकलना होगा। राजभर ने रविवार को कहा था, "आखिर सपा और बसपा गरीबों और वंचितों का शुभचिंतक बनने की बात कहकर उनके साथ छल क्यों कर रही हैं। मेरा मानना है कि अगर वे दोनों गरीबों की ही लड़ाई लड़ रही हैं तो फिर वे अलग अलग रहकर चुनाव क्यों लड़ रही हैं?" राजभर ने रविवार को कहा था, "सपा और बसपा की आपसी लड़ाई की वजह से गरीबों और वंचित वर्ग के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें साथ मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए। यह मेरी उन्हें सलाह है।" 

यूपी विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने छह सीटों पर जीत हासिल की थी

राजभर की पार्टी सुभासपा ने हाल के विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन करके चुनाव लड़ा। इसके चलते उन्होंने छह सीटों पर जीत हासिल की। राजभर ने योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में भाजपा ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है । 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement