Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP News: जुमे की नमाज के बाद हुई पत्थरबाजी में UP पुलिस ने की है बड़ी कार्रवाई, हुई हैं इतनी गिरफ्तारियां और FIR

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिले में तीन जून को हुई हिंसा और इसके बाद विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा की घटनाओं का संज्ञान लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये थे कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए।

Sudhanshu Gaur Edited by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 13, 2022 16:16 IST
UP Police has taken big action- India TV Hindi
Image Source : PTI UP Police has taken big action

Highlights

  • शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन किए गये थे
  • कई जिलों में की गई हैं FIR और गिरफ्तारियां
  • मुख्यमंत्री योगी ने दिए हैं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

UP News: पैगंबर मोहम्मद पर भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के हिलाफ़ कार्रवाई में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी पुलिस ने अब तक इस मामले 13 FIR दर्ज की हैं और 325 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज और सहारनपुर में तीन-तीन FIR और फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, आंबेडकरनगर, खीरी और जालौन में एक-एक FIR दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिले में तीन जून को हुई हिंसा और इसके बाद विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा की घटनाओं का संज्ञान लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये थे कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए। 

कई जिलों में हुई हैं गिरफ्तारियां 

गौरतलब है कि राज्य के आठ जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नूपुर के खिलाफ प्रदर्शन किये गये थे। ADG प्रशांत कुमार ने सोमवार की सुबह जारी एक बयान में बताया, "राज्य के आठ जिलों से 325 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इस संबंध में नौ जिलों में 13 FIR दर्ज की गई।’’ उन्होंने जिलेवार ब्यौरा देते हुए बताया, "प्रयागराज में 92, सहारनपुर में 80, हाथरस में 51, आंबेडकर नगर में 41, मुरादाबाद में 35, फिरोजाबाद में 16, अलीगढ़ में छह और जालौन में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।" 

आपको बता दें कि प्रयागराज और सहारनपुर समेत राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी की थी और पथराव किया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रयागराज में एक आरोपी का अवैध गहर ढहा दिया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement