Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Amitabh Bachchan 80th Birthday: UP पुलिस ने अमिताभ बच्चन को दी अनोखे अंदाज में जन्मदिन की बधाई

Amitabh Bachchan 80th Birthday: अमिताभ बच्चन के कई नाम हैं कुछ लोग उन्हें बिग बी तो कुछ एंग्री यंगमैन कुछ शहंशाह तो कुछ डॉन कहकर पुकारते हैं। अमिताभ बच्चन का साल 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से शुरू हुआ फिल्मों का सफर ब्रह्मास्त्र और गुडबाय तक जारी है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 11, 2022 23:20 IST
Amitabh Bachchan birthday- India TV Hindi
Image Source : PTI A fan wears a face mask of Amitabh Bachchan to celebrate his 80th birthday

Highlights

  • यूपी पुलिस ने अमिताभ को 'इंस्पेक्टर विजय' कहकर सम्बोधित किया
  • मिताभ मंगलवार को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं
  • यूपी पुलिस ने अमिताभ को टैग किए गए अपने ट्वीट के साथ वीडियो भी शेयर किया

Amitabh Bachchan 80th Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में अमिताभ को 'इंस्पेक्टर विजय' कहकर सम्बोधित किया और उनकी कई फिल्मों के नाम का जिक्र करते हुए कहा ''जन्मदिन की शुभकामनाएं 'इंस्पेक्टर विजय'। आप रील लाइफ़ में और हम रियल लाइफ़ में कर्त्तव्य और सत्यनिष्ठा के 'अग्निपथ' पर चलकर जुर्म के खिलाफ एक 'दीवार' बनकर 'खाकी' का नाम रोशन करते रहें।''

गौरतलब है कि अमिताभ की ‘दीवार’ समेत अनेक मशहूर फिल्मों में उनका नाम विजय था। अमिताभ मंगलवार को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रदेश पुलिस ने अमिताभ को भी टैग किए गए अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें अभिनेता द्वारा अदा की गई पुलिस अधिकारी की भूमिकाओं की कई छोटी क्लिप शामिल हैं।

बेटी श्वेता बच्चन ने ऐसे किया विश

बता दें कि अमिताभ के 80वें जन्मदिन के खास मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्स तक सभी ने सोशल मीडिया के जरिए अमिताभ बच्चन को बधाई दी। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने बर्थडे की रात अपने फैंस को सरप्राइज देते हुए मुंबई में अपने आवास 'जलसा' के बाहर लोगों को धन्यवाद कहा। इस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ उनकी बेटी श्वेता बच्चन भी नजर आईं। वहीं सोशल मीडिया पर श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) ने पिता के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनके साथ उन्होंने खास पोस्ट भी लिखा है।

श्वेता बच्चन ने आबिदा परवीन और नसीबो लाल के गाने के बोल पोस्ट में लिखा हैं,  'पीरा नु मैं सीने लावां ते मैं हसदी जावां धुप्पां दे नाल लड़ लड़ के मैं लाभियाँ अपनीयां छावां, दुःख वि अपने सुख वि अपने मैं ते बस एह जाना, सब नु समझ के की करना ऐ दिल नु एह समझावां, तू झूम झूम झूम झूम, तू झूम झूम झूम झूम.' इस पोस्ट के साथ शेयर की गई पहली तस्वीर में श्वेता बच्चन और अमिताभ की बॉन्डिंग दिख रही हैं। दूसरी तस्वीर में बिग बी के साथ श्वेता की बचपन की तस्वीर है जिसमें वह हाथ पकड़े दिख रहे हैं। वहीं तीसरी तस्वीर में बिग बी अपने दिवंगत माता-पिता हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के साथ नजर आ रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement