Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UP TET Exam 2022: नोएडा परीक्षा केंद्र में एंट्री न मिलने पर हंगामा, 'नियमों के जंजाल' में फंसे अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा

इसके अलावा अन्य अभ्यर्थियों ने यह आरोप लगाया कि हमसे माइक पर अनाउंसमेंट किया गया कि यदि आप परेशान करेंगे तो हम जेल में डलवा देंगे। क्या हमने कोई अपराध किया है ?

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2022 21:43 IST
यूपी टीईटी परीक्षा 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI यूपी टीईटी परीक्षा 2022

Highlights

  • अभ्यर्थियों ने लगाया बड़ा आरोप
  • कहा- जेल में डलवाने की धमकी दी गई
  • जानें- पूरा मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपी टीईटी) का आज आयोजित किया गया। इस मौके पर नोएडा परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया क्योंकि उनका आरोप था कि उन्हें अंदर परीक्षा देने नहीं जाने दिया गया। हालांकि, बढ़ते बवाल के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और अभ्यर्थियों से बातचीत कर समझाने का प्रयास किया गया। नोएडा परीक्षा केंद्र के बाहर एक अभ्यार्थी अखिलेश ने मीडिया से अपनी नाराजगी जताते हुए बताया कि, बुलंदशहर शहर से सुबह 4 बजे निकला और 8 बजे परीक्षा केंद्र पहुंच गया। यहां आने के बाद देखा कि काफी लंबी लाइन लगी हुई है। इसके बाद मैं लाइन के पीछे खड़ा हो गया।

साढ़े 9 बजते ही इन्होंने गेट बंद कर दिया और अंदर जाने की इजाजत नहीं दी, फिर बोला गया कि, आपके दस्तावेज भी सत्यापित नहीं है। लेकिन हमारे सभी दस्तावेज सत्यापित हैं। फिर इन्होंने कहा कि स्कूल से सत्यापित कराइये। यह कैसे संभव है मेरा स्कूल लखनऊ में है, क्या मैं सत्यापन कराने लखनऊ जाऊंगा।

इसके अलावा अन्य अभ्यर्थियों ने यह आरोप लगाया कि हमसे माइक पर अनाउंसमेंट किया गया कि यदि आप परेशान करेंगे तो हम जेल में डलवा देंगे। क्या हमने कोई अपराध किया है ? हमारे पास आधार कार्ड, पैन कार्ड है। दरअसल उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2:30 से 5:00 बजे तक है।

जानकारी के अनुसार, पहली पाली में प्राथमिक स्तर के लिए 12,91,627 और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8,73,552 कैंडिडेट्स को सम्मिलित होना है। इसके अलावा परीक्षा देने आ रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन सहित कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण साथ लेकर जाने की इजाजत नहीं है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, यह लोग जो जरूरी दस्तावेज लेकर नहीं आये थे, एडमिट कार्ड में दस्तावेजों का जिक्र किया गया है और कुछ लोग देरी से परीक्षा केंद्र में पहुंचे थे। हमने सभी अभ्यर्थियों को एक एक कर जांच की दस्तावेज चैक किए तो सब सच सामने आ गया था। मैं मौके पर खुद पहुंचा हुआ था।

हालांकि इन सभी की परेशानियों को देखते हुए एफिडेविट समस्या को दूर कराने की कोशिश की जा रही है। ताकि ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों को परीक्षा देने का मौका मिल सके। जिलाधिकारी से जल्द इसपर कुछ फैसला लिया जाएगा।

इनपुट- आईएएनएस

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement