Uttar Pradesh: यूपी में एक दुकान में लगी भीषण आग, महिला की जलकर हुई मौत

Uttar Pradesh: थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि घटना देर रात करीब 2 बजे की है, जब पीड़िता दुकान में सो रही थी और उसका पति साजिद ऊपर की मंजिल पर था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 09, 2022 13:12 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • पेट्रोल के चलते आग लगी भीषण आग
  • ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू
  • साजिद को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है

Uttar Pradesh: शामली जिले के थनभवन थाना क्षेत्र के भेसानी इस्लामपुर गांव में गुरुवार को देर रात एक दुकान में आग लगने से 35 वर्षीय एक महिला की जलकर मौत हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

पेट्रोल के चलते आग लगी भीषण आग

पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान फरीदा (35) के रूप में हुई है। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि घटना देर रात करीब 2 बजे की है, जब पीड़िता दुकान में सो रही थी और उसका पति साजिद ऊपर की मंजिल पर था। इसी बीच अचानक दुकान में आग लग गई। दुकान में रखे पेट्रोल के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दुकान में रखे पेट्रोल में भयंकर आग के चलते सारा सामान भी जलकर नष्ट हो गया।

ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू

पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि साजिद को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। साजिद ने हालांकि दावा किया कि शार्ट-सर्किट के कारण उनकी किराने की दुकान में आग लग गई थी। 

इससे पहले हिमाचल प्रदेश में हुई थी घटना

कुछ दिनों पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में स्थित धार पंचायत में एक विवाहिता की जलने से मौत का मामला सामने आया था। इस दौरान कथित रूप से आग बुझाने के चक्कर में उसका पति भी झुलस गया था। हालांकि महिला के मायके पक्ष ने हत्या का इल्जाम लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। उनका आरोप है कि महिला के ससुरालवालों ने कई बातें छुपाई, जिससे कुछ शक हो रहा है।

मृतका के परिवारवालों ने उसके ससुराल में हंगामा भी किया और यही मांग करते रहे कि रजिता के पति को उनके सामने लाया जाए। माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात है। देहरा का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे डीएसपी ज्वालामुखी चंद्रपाल सिंह और एसएचओ नाजर सिंह भी मौके पर मौजूद थे। पुलिस की मौजदूगी में विवाहिता का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन