Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी में पिटबुल की चोरी का अजीबोगरीब मामला आया सामने, पढ़ें डिटेल

Uttar Pradesh: पिटबुल ने कुछ देर बाद उन चारों चोरों पर हमला करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह कुत्ते को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के गेट पर बांधकर फरार हो गए।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 29, 2022 12:53 IST
Pitbull- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (REEPIK.COM) Pitbull

Highlights

  • पिटबुल कुत्ते को चार लोगों ने चुराया
  • चोरों पर पिटबुल ने किया हमला

Uttar Pradesh: एक तरफ जहां पिटबुल (Pitbull) कुत्तों के हमले के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं, दूसरी तरफ एक पिटबुल की चोरी के मामले ने लोगों के होश उड़ा दिए। मामला, मेरठ का है, जहां ई-रिक्शा में बैठे चार लोग एक पिटबुल कुत्ते को चुराकर ले गए।

चारों चोरों पर किया हमला

पिटबुल ने कुछ देर बाद उन चारों चोरों पर हमला करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह कुत्ते को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के गेट पर बांधकर फरार हो गए। पुलिस ने सोशल मीडिया पर कुत्ते की एक तस्वीर पोस्ट की। पोस्ट को देखने के बाद कई लोगों ने कुत्ते के मालिक होने का दावा किया। जब कुत्ते का मालिक सुभाष चौधरी थाने आया और तो पिटबुल उन्हें देख तुरंत उनके पास दौड़ पड़ा। पिटबुल को आखिरकार मालिक को सौंप दिया गया।

कई राज्यों में पिटबुल डॉग चर्चा का विषय

बता दें कि पिटबुल डॉग देश भर में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कारण बता दें कि पिटबुल और उसके जैसे खतरनाक ब्रीड के डॉग ने बीते कुछ महीने में कई लोगों पर हमला किया है। इसे लेकर कई जगह तो प्रशासन ने पिटबुल डॉग रखने पर मनाही कर दी है। पिटबुल डॉग ब्रीड के हमले देश में दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। अब तक कई लोग पिटबुल के जानलेवा हमले का शिकार हो चुके हैं।

गाजियाबाद में बच्चे पर किया था हमला

इससे पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में इस कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया और उसका पूरा चेहरा फाड़ दिया। बच्चे के चेहरे पर कुल सौ टांके लगे हैं। दरअसल मामला गाजियाबाद के संजय नगर का है। यहां एक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने पार्क में खेलते एक बच्चे पर हमला कर दिया और उसके गाल को बुरी तरीके से फाड़ दिया। काफी देर तक वहां मौजूद लोगों ने बच्चे को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरीके से नोच दिया।

कानपुर में लगा बैन

ऐसे ही रॉटवाइलर और पिटबुल (Rottweiler and Pitbull) दो ऐसे ब्रीड के कुत्ते हैं, जिनकी दहशत लोगों के दिलों में हमेशा रहती है। हाल ही में इस ब्रीड ने इतने लोगों पर जानलेवा हमले किए थे कि इनका बैन होना तय माना जा रहा था। उत्तर प्रदेश के कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने पिटबुल, अमेरिकन बुली, रॉटवाइलर पर बैन लगा दिया है। नगर निगम ने अपने प्रस्ताव में साफ लिखा है कि अगर इस ब्रीड का कुत्ता कोई पालता है तो उसे एफिडेविट देना होगा और यह कुत्ता अगर किसी को काट लेता है तो उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। दरअसल हाल ही में कानपुर में एक पिटबुल ने एक गाय का पूरा जबड़ा चबा लिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मांग उठने लगी थी कि ऐसे खुंखार कुत्तों पर बैन लगाया जाए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement