Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: लखनऊ के बाद उन्‍नाव में बारिश के कारण गिरी दीवार, 4 की मौत

Uttar Pradesh: उपजिलाधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि पुरवा तहसील के असोहा विकास खंड के कांथा गांव में गुरुवार रात भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से अंकित (20), उन्नति (6) और अंकुश (4) की मौत हो गई।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 16, 2022 13:15 IST
Wall collapsed due to heavy rain in Unnao- India TV Hindi
Image Source : ANI Wall collapsed due to heavy rain in Unnao

Highlights

  • उन्नाव में भारी बारिश के कारण गिरी दीवार
  • घटना देर रात दो बजे के आसपास हुई
  • मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यक्त किया गहरा दुख

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लखनऊ में हुए हादसे के बाद अब उन्नाव जिले में भारी बारिश के कारण कच्ची दीवार गिर गई। दीवार ढहने की दो घटनाओं में तीन बच्चों सहित 4 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

भारी बारिश के कारण गिरी दीवार

उन्होंने बताया कि स्थानीय थाना पुलिस ने मृतकों का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। उपजिलाधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि पुरवा तहसील के असोहा विकास खंड के कांथा गांव में गुरुवार रात भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से अंकित (20), उन्नति (6) और अंकुश (4) की मौत हो गई। सिंह के अनुसार, घटना की सूचना पर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे और पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर मृत बच्चों के शोक संतप्त परिवार से संवेदनाएं व्यक्त कीं और बताया कि उन्हें आपदा राहत राशि उपलब्ध कराने की कवायद की जा रही है।

घटना देर रात दो बजे के आसपास हुई

ग्रामीणों के मुताबिक, घटना देर रात दो बजे के आसपास हुई और जब मृतक बच्चों के माता-पिता कमरे से बाहर घर के क्षतिग्रस्त हिस्से को देख रहे थे, तभी कच्ची कोठी भरभरा कर गिर गई और उसमें दबकर अंकित, उन्नति व अंकुश की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि चांदपुर झलिहई थाना क्षेत्र के अजगैन गांव में भारी बारिश के कारण मकान की दीवार गिरने से बाल गोविंद (66) की मौत हो गई। मृतक के परिवार को भी आपदा राहत राशि उपलब्ध कराने की कवायद की जा रही है।

चार-चार लाख रुपये दिए जाएंगे मुआवजे

मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में दोनों घटना पर दुख जताते हुए कहा गया है, “मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद उन्नाव में दीवार गिरने के हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई है।” ट्वीट के मुताबिक, योगी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने को कहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement