Friday, April 19, 2024
Advertisement

हिंदू परिवार को मिलने वाली आंतकी चिट्ठी के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, IPS बनने के लिए लड़के ने रची पूरी कहानी

ये धमकी भरी चिट्ठी अनवा गांव में रहने वाले भानु प्रताप सिंह और कुलदीप सिंह दो सगे भाइयों के घर में मिली थी। पुलिस ने बताया कि इस चिट्ठी को बड़े शातिर तरीके से भानुप्रताप सिंह के लड़के अवनेश ने प्लांट की थी।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: August 12, 2022 17:28 IST
Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Uttar Pradesh

आपको याद होगा कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के रामपुर से एक मामला आया था, जिसमें वहां के थाना शाहबाद स्थित गांव अनवा में रहने वाले दो हिंदू परिवारों को एक लाल कपड़े में ISIS की धमकी भरी चिट्ठी मिली थी और उसमें लिखा थी कि वह लोग जो कह रहे हैं वो कर दो नहीं तो पूरे गांव पर जहरीली गैस से हमला कर देंगे। इस केस के सामने आते ही यूपी पुलिस समेत देश की सुरक्षा एजेंसियों के भी हाथ पैर फूल गए थे। हालांकि, अब इस मामले में एक रामपुर पुलिस ने एक खुलासा किया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

घर के बेटे ने रचा पूरा खेल

ये धमकी भरी चिट्ठी अनवा गांव में रहने वाले भानु प्रताप सिंह और कुलदीप सिंह दो सगे भाइयों के घर में मिली थी। पुलिस ने बताया कि इस चिट्ठी को बड़े शातिर तरीके से भानुप्रताप सिंह के लड़के अवनेश ने प्लांट की थी। पुलिस ने कहा कि जब 9-10 अगस्त को रात को ऐसी ही एक और चिट्ठी घर के पास फेंकी गई तो उसके साथ एक फोटो था, पहले पुलिस को लगा कि यह फोटो धमकी भेजने वाले की है, लेकिन जांच में पता चला की यह फोटो अवनेश ने फेसबुक से डाउनलोड की थी। पुलिस ने जब कड़ाई से उससे पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया। 

IAS-IPS बनना चाहता था आरोपी

अवनेश सिविल सर्विसेज की तैयारी करता है। एक दिन उसे पता चला कि भारत सरकार लेटरल एंट्री से भी आईएएस-आईपीएस बनाती है तो वह इस प्रक्रिया को जानने के लिए उत्सुक हो गया। अवनेश को पता चला कि लेटरल एंट्री पाने के लिए कुछ ऐसा करना होगा जो बहुत बड़ा हो। बस यही सोच कर उसने यह सब कर डाला ताकि जब यह मामला पुलिस और खुफिया एजेंसियां भी ना सुलझा सकें तो वह इसमें एंट्री ले और मामले को हल कर पूरा क्रेडिट ले सके। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और उसकी कारसतानी पकड़ी गई। 

क्या था चिट्ठी में 

यह पूरी चिट्ठी लाल रंग के एक कपड़े में लिपटी हुई थी। इस खत के ऊपर आईएसआईएस का नाम लिखा था और अंदर इन परिवारों को जान से मारने की धमकी दी गई थी। लेटर लिखने वाले ने खुद को आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात कही थी। चिट्ठी में यहां तक कहा गया था कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह गांव पर और इन परिवारों पर जहरीली गैस से हमला कर देंगे। पूरा खत उर्दू, अरबी और अंग्रेजी भाषा में लिखा गया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement