Monday, April 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: बुलंदशहर में किडनैप हुआ था व्यवसायी, पुलिस ने किया सकुशल बरामद

खुर्जा नगर इलाके से एक बिजनेसमैन अगवा कर लिया गया था जिसे पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बरामद कर लिया है। बतो दें कि शनिवार को बिजनेसमैन सैर करने निकला था, जिसे बदमाशों ने किडनैप कर लिया था। पुलिस ने सूचना मिलते ही शहर के चेकपोस्टों पर नाकाबंदी कर दी थी। कार्रवाई के डर से बदमाश बिजनेसमैन को छोड़ कर भाग गए।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 16, 2022 13:11 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Representational Image

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के खुर्जा नगर इलाके में शनिवार को अगवा व्यवसायी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि खुर्जा की गोयनका कॉलोनी के रहने वाले राजकुमार (67) को बदमाशों ने उस वक्त अगवा कर लिया था जब वह शनिवार सुबह सैर करने के लिए निकले थे।

24 घंटे के भीतर सकुशल बरामद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्लोक कुमार ने रविवार को बताया कि थाना खुर्जा नगर में एक व्यवसायी के अपहरण संबंधित मुकदमा दर्ज हुआ था और उनकी बरामदगी के लिए जिला पुलिस की कई टीम लगाई गई थी। कुमार ने बताया कि अपहृत व्‍यवसायी राजकुमार को 24 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा विभिन्न जगहों पर नाकेबंदी की गई थी और पुलिस की कार्रवाई के डर से अपहरणकर्ता उन्हें छोड़ कर भाग गए। 

गाड़ी सवार बदमाशों ने उन्हें अगवा कर लिया था

उन्होंने बताया, ‘‘इस संबंध में व्यवसायी से जो पूछ्ताछ की गई है, उसमें कुछ सुराग मिले हैं जिस पर हमारी टीम काम कर रही है।’’ पुलिस के मुताबिक खुर्जा नगर की गोयनका कॉलोनी के रहने वाले राजकुमार शनिवार सुबह सैर करने के लिए निकले थे कि सुबह लगभग साढ़े पांच बजे कॉलेज रोड पर गाड़ी सवार बदमाशों ने उन्हें अगवा कर लिया। राजकुमार के बेटे निशांत ने बताया था कि उनके पिता का अपहरण हुआ है और उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है।

इससे पहले नोएडा में एक बच्चा हुआ था किडनैप

इससे पहले यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिला के इकोटेक क्षेत्र के लुक्सर गांव में एक व्यक्ति के 11 वर्षीय बेटे को किडनैप करने वाले बदमाशों से पुलिस की सोमवार को मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। जब किडनैप हुए बच्चे को सकुशल घर वालों के हवाले कर दिया गया इसके बाद खुद नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह बच्चे के घर पहुंचे। 

जब वह बच्चे और उसके घरवालों से मिलने पहुंचे तो आलोक सिंह भावुक हो गए। इन भावुक लम्हों को नोएडा पुलिस ने ट्वीट किया और लिखा, "थाना इकोटेक-1 क्षेत्र से 11 साल के बच्चे को किडनेप कर ₹30 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाशों से बाद मुठभेड़ पुलिस द्वारा बच्चे को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह बच्चे व परिजनों से मिलने पहुंचे घर, परिजनों के खुशी से छलके आंसू।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement