Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: मेले में करंट लगने से बच्चे की मौत, मेला संचालक सहित 3 के खिलाफ FIR दर्ज

Uttar Pradesh: थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बिरौंडी गांव में किराए पर रहने वाले धर्मेंद्र का बेटा हर्षित अपने पड़ोस की महिला आरोही और उसके बच्चे के साथ गुरुवार की रात सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में मेला देखने गया था। झूले में झूलने के बाद हर्षित (12) और आरोही का बेटा प्रियांश (3) करंट की चपेट में आने से झुलस गए।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 02, 2022 12:16 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • झूले से उतरते समय दोनों बच्चों को लगी करंट
  • पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
  • प्रियांश की हालत नाजुक

Uttar Pradesh: नोएडा के बीटा-2 क्षेत्र के सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित मेले में झूला झूल रहे दो बच्चे करंट की चपेट में आ गए। इस घटना में 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि तीन वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। इस संबंध में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

हिरासत में झूला संचालक

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने झूला संचालक को हिरासत में ले लिया है। बीटा-2 के थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बिरौंडी गांव में किराए पर रहने वाले धर्मेंद्र का बेटा हर्षित अपने पड़ोस में रहने वाली महिला आरोही और उसके बच्चे के साथ गुरुवार की रात सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में मेला देखने गया था। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

झूले में झूलने के बाद उससे उतरते समय हर्षित (12) और आरोही का बेटा प्रियांश (3) करंट की चपेट में आने से झुलस गए। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों को उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डाक्टरों ने हर्षित को मृत घोषित कर दिया, जबकि प्रियांश की हालत नाजुक बनी हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने इस मामले में मेला संचालक चंद्रशेखर गर्ग, अंकित जैन, राजीव गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement