Friday, March 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: कानपुर में नहीं पाल सकेंगे इन 2 ब्रीड्स के डॉगी, पार्क में टहलने पर देने होंगे पैसे

Uttar Pradesh: कानपुर नगर निगम सदन की कार्यवाही में प्रस्ताव पारित करके कुत्तों की खतरनाक ब्रीड माने जाने वाली 2 ब्रीड को पालने पर रोक लगा दी है। अब कानपुर में पिटबुल और रॉटविलर को पालते हुए पकड़े जाने पर 5 हजार रुपए जुर्माना देना होगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 25, 2022 8:30 IST
Kanpur Nagar Nigam- India TV Hindi
Image Source : KANPUR NAGAR NIGAM Kanpur Nagar Nigam

Highlights

  • नानाराव पार्क में टहलने के लिए देने होंगे पैसे
  • इन ब्रीड्स के डॉगी पालते हुए पकड़े जाने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा
  • इसके साथ ही कुत्ता भी जब्त कर लिया जाएगा

Uttar Pradesh: कानपुर नगर निगम की शनिवार को बैठक हुई। इस दौरान कई फैसले लिए गए। जिनमें से कुछ ऐसे प्रस्ताव पास हुए जिसपर जमकर हंगामा हुआ। लेकिन हंगामे के बावजूद वे प्रस्ताव पास हो गए। नगर निगम में पारित प्रस्ताव के तहत अब कानपुरवासी अपने घरों में पिटबुल और रॉटविलर ब्रीड के कुत्ते नहीं पाल सकते हैं।

कानपुर नगर निगम सदन की कार्यवाही में प्रस्ताव पारित करके कुत्तों की खतरनाक ब्रीड माने जाने वाली 2 ब्रीड को पालने पर रोक लगा दी है। अब कानपुर में पिटबुल और रॉटविलर को पालते हुए पकड़े जाने पर 5 हजार रुपए जुर्माना देना होगा। साथ ही कुत्ता भी जब्त कर लिया जाएगा।

नानाराव पार्क में टहलने के लिए देने होंगे पैसे 

इसके साथ ही सदन में प्रस्ताव पारित करके फूलबाग स्थित नानाराव पार्क टहलने पर शुल्क लगा दिया गया है। हालांकि सुबह और शाम टहलने वालों को कोई शुल्क नहीं चुकाना होगा। लेकिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे अगर आप नानाराव पार्क में जाते हैं तो आपको इसके लिए शुल्क चुकाना होगा। प्रशासन पार्क में आने वाले बच्चों से 5 रुपए और बड़ों से 10 रुपए शुल्क वसूलेगा। इसको लेकर सदन में महापौर प्रमिला पांडेय और सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी के बीच जोरदार बहस हुई थी और सदन में काफी हंगामा भी हुआ था।

'विधायकी का बहुत घमंड है, सपा विधायक गुंडे हैं' - महापौर 

शनिवार को कानपुर नगर निगम के सदन की कार्रवाई के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला। सपा के विधायक, पार्षद और भाजपा पार्षद एक-दूसरे से भिड़ गए। सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने भाजपा पार्षदों से कहा, डैडी नहीं हो तुम हमारे। तानाशाही नहीं चलेगी।'' जवाब में महापौर प्रमिला पांडेय बोलीं, ''विधायकी का बहुत घमंड है। सपा विधायक गुंडे हैं।''

करीब आधे घंटे तक तू-तू, मैं-मैं और नोकझोंक हुई। पार्षदों ने विधायकों के सदन से बहिष्कार की मांग की। हंगामे को देखते हुए सुरक्षाकर्मी भी पहुंच गए। इसके बाद भी हंगामा जारी रहा। महापौर गुस्से में सदन छोड़कर चली गईं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement